ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईलावारिस शिशु मिलने से फैली सनसनी

लावारिस शिशु मिलने से फैली सनसनी

बच्चे को जन्म देने में मां के दर्द का अनुभव सिर्फ मां ही जान सकती है। मां की ममता अतुलनीय है। अपने बच्चे को किसी की नजर न लग जाए, उसे सभी प्रकार से सुरक्षित बचाने के लिए सर्वस्व निछावर कर देने वाली...

लावारिस शिशु मिलने से फैली सनसनी
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईMon, 17 Sep 2018 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बच्चे को जन्म देने में मां के दर्द का अनुभव सिर्फ मां ही जान सकती है। मां की ममता अतुलनीय है। अपने बच्चे को किसी की नजर न लग जाए, उसे सभी प्रकार से सुरक्षित बचाने के लिए सर्वस्व निछावर कर देने वाली सिर्फ मां ही होती है। हम मां को कुछ भी अनुचित नहीं कहते लेकिन जब कोई नवजात शिशु लावारिस मिलता है तो लोग मां कलयुगी मां बताकर कोसते हैं। मानते हैं कि न जाने किस परिस्थित में फंसकर उसे ऐसा कदम उठाना पडा हो फिर भी कहने वालों की जुबान नही पकड़ी जा सकती।

ऐसा ही एक मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। अतरौली थाना क्षेत्र के ग्राम सरव मे सामने आया है। सरवा ग्राम के पास पावर हाऊस के पूरब करीब 100 मीटर दूर स्थित शिव मन्दिर के पास रविवार रात एक नवजात शिशु (बालक) लावारिस मिलने से सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने बताया कि पावर हाऊस पर ग्राम बिरहाना निवासी बाबू राम मिश्रा चौकीदारी करता है। बाबूराम ने बताया कि आधी रात आधीरात को अज्ञात बाइक सवार लोग शिव मन्दिर के पास तक आकर रुके और वापस चले गए। उसके बाद चौकीदार ने एक बच्चे के रोने की आवाज सुनी। वहीं, से करीब 50 मीटर दूर गांव से बाहर बने अपने -अपने घरों मे सो रहे पुत्तीलाल पाल, हरीराम मूलचन्द को अपने साथ ले जाकर देखा तो एक तौलिए में लिपटा लावारिस बच्चा मां के आंचल में छिपने के लिए तड़प रहा था। बच्चे को उठाकर देखरेख के लिए पुत्तीलाल पाल के सुपुर्द कर दिया। बच्चा पूरी तरह स्वस्थ्य लोग बता रहे हैं। फिर भी मां से बिछड़े बच्चे को डॉक्टर के निगरानी भी जरूरत है। बच्चे के एक हाथ में बंधी वीगो के निशान पर पट्टी से अनुमान लगाया जाता है कि बच्चे को किसी हॉस्पिटल से उठा लाकर यहां छोड़ा गया है। किन हालातों में किसका बच्चा लाया गया है। इसकी खबर लिखे जाने तक पता नहीं चल सका है।

लावारिस मासूम को मिला मां का सहारा

थाना क्षेत्र के ग्राम नयाखेड़ा मजरा बहुती ने लावारिस बच्चे को मां का आंचल दिया। ऊषा के सात पुत्रियां ही हैं। अब सुन्दर बच्चा सात बहनों का भाई हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें