DA Image
22 अक्तूबर, 2020|9:42|IST

अगली स्टोरी

सफाई कर्मचारियों ने अध्यक्ष पर लगाया धमकाने का आरोप

सफाई कर्मचारियों ने अध्यक्ष पर लगाया धमकाने का आरोप

दो दर्जन से अधिक सफाई कर्मचारियों ने उत्तर प्रदेश पंचायती राज सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष के विरुद्ध शिकायती पत्र देकर धमकाने का आरोप लगाया है। सफाई कर्मचारियों ने सीडीओ से मामले की जांच कराकर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। मांग की है कि सरकारी कार्य में बाधा डालने के तहत उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जाए।

सीडीओ निधि गुप्ता वत्स को दिए शिकायती पत्र में सफाई कर्मचारियों ने कहा कि उन्हें इंक्रीमेंट, वेतन प्रमाण पत्र, फार्म-16 व अन्य सरकारी देयों का लाभ निर्बाध रूप से मिल रहा है। फिर भी अपने को सफाई कर्मचारी अध्यक्ष बताने वाले अमित कुमार सफाई कर्मचारियों को डरा धमका कर कार्य में बाधा उत्पन्न करते हैं। अनुचित मांग करते हैं। कार्यालय में लिपिकों को भी अपने आपको अध्यक्ष बता कर रौब गांठते हैं। यह अराजकता है।

सफाई कर्मचारियों ने बताया कि विभागीय निदेशक ने सभी संघ के पदाधिकारियों को एकत्र होकर चुनाव करवाने तक किसी भी प्रकार का संगठन न बनाने व पदाधिकारी के नाम पर पत्राचार न करने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद भी नियमों व निर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा है। शिकायती पत्र देने वालों में नरेश पाल, चेतराम गौतम, तोताराम, सर्वेश कुमार, अर्जुन कुमार, प्रिया देवी, प्रमोद, महेश सिंह, अमर सिंह, योगेश कुमार आदि रहे।

सफाई कर्मचारी नेता अमित कुमार ने अपने उपर लगाए गए आरोपों को झूठा बताया। उन्होंने कहा कि कुछ सफाई कर्मचारी अपने उपर लगाए गए आरोपों से बचने के लिए उनके उपर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। ये वो सफाई कर्मचारी हैं जो खुद काम नहीं करते हैं बल्कि मजदूरों से काम करवाते हैं। वे किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Safai employees accused the chairman of threatening