DA Image
28 नवंबर, 2020|10:20|IST

अगली स्टोरी

यातायात माह के पहले दिन ही उड़ती रहीं नियमों की धज्जियां

यातायात माह के पहले दिन ही उड़ती रहीं नियमों की धज्जियां

1 / 2नवम्बर माह के पहले दिन से पुलिस ने यातायात के नियमों को लेकर लोगों को नियमों को पालन करने के लिए समझाया। पंपलेट भी वितरित किए गए। इस तरह से शहर में पुलिस टीम एक अभियान के रुप में चलाया फिर भी...

यातायात माह के पहले दिन ही उड़ती रहीं नियमों की धज्जियां

2 / 2नवम्बर माह के पहले दिन से पुलिस ने यातायात के नियमों को लेकर लोगों को नियमों को पालन करने के लिए समझाया। पंपलेट भी वितरित किए गए। इस तरह से शहर में पुलिस टीम एक अभियान के रुप में चलाया फिर भी...

PreviousNext

नवम्बर माह के पहले दिन से पुलिस ने यातायात के नियमों को लेकर लोगों को नियमों को पालन करने के लिए समझाया। पंपलेट भी वितरित किए गए। इस तरह से शहर में पुलिस टीम एक अभियान के रुप में चलाया फिर भी कही-कही नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए लोग दिखाई दिए।

सीओ सिटी विशाल जयसवाल ने बताया कि पहले दिन सभी ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी में मौजूद कर्मियों को यातायात के प्रति लोगों को जागरुक करने का काम किया। जो लोग हेलमेट व अन्य यातायात के नियमों को पालन करते नही दिखे। उन्हो समझाया गया। साथ ही बहुत से लोगों का चालान भी किया गया। इसके बावजूद भी शहर में ई-रिक्शा चालक ओवर लोड लेे जाते हुए दिखाए दिए। हालांकि सीओ ने बताया कि यह अभियान व्यपाक रुप से चलाया जाएगा। वहीं लोगों को जागरुक करने के लिए जागरुकता कार्यक्र म के माध्यम से जागरुक किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अभिभावकों को भी जागरूक किया जा रहा है। ताकि वे युवा बच्चों को धीरे गाड़ी चलाने के लिए प्रेरित करें। अक्सर दुर्घटना का मुख्य कारण स्पीड ज्यादा होना रहता है। वहीं नशे में धुत होकर गाड़ी चलाने से भी दुर्घटनाएं होती हैं। यातायात नियमों का पालन न करना व हेलमेट, सीट बेल्ट का प्रयोग न करना भी वाहन चालकों के लिए नुकसानदेह होता है। अभिभावकों के स्तर से किए गए प्रयास भी ट्रैफिक नियमों का पालन कराने में मददगार साबित होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rules fluttered on the very first day of the traffic month