ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईपूर्व नायब नाजिर पर गबन के मामले में दर्ज हुई रिपोर्ट

पूर्व नायब नाजिर पर गबन के मामले में दर्ज हुई रिपोर्ट

कई साल तक यहां तहसील में तैनात रहे नायब नाजिर के विरुद्घ चल रही जांच के बाद शनिवार को पुलिस ने उनके विरुद्घ गबन का मामला दर्ज कर लिया है। तहसील प्रशासन ने उन पर लाखों की हेराफेरी किए जाने का आरोप...

पूर्व नायब नाजिर पर गबन के मामले में दर्ज हुई रिपोर्ट
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईSun, 20 Oct 2019 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

कई साल तक यहां तहसील में तैनात रहे नायब नाजिर के विरुद्घ चल रही जांच के बाद शनिवार को पुलिस ने उनके विरुद्घ गबन का मामला दर्ज कर लिया है। तहसील प्रशासन ने उन पर लाखों की हेराफेरी किए जाने का आरोप लगाया गया है।

शाहाबाद के विजय गुप्ता पिछले कई साल से यहां तहसील में नायब नाजिर के पद पर तैनात थे। उनके स्थानांतरण के बाद की हेराफेरी की परतें खुली तो तहसील प्रशासन ने अपने आला अफसरों को उससे अवगत कराया था। इसके बाद तहसीलदार शाहाबाद मामले की जांच कर रहे थे। शनिवार की शाम तहसीलदार अवधेश कुमार ने कोतवाली में तहरीर देकर उनके विरुद्घ संगीन अपराध व गबन करने के मामले की तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई। उसके मुताबिक तहसील शाहाबाद से हुए स्थानांतरण के बाद विजय गुप्ता पर कार्यालय के फर्द चार्ज को न उपलब्ध कराए जाने का आरोप है। दर्ज कराई गई रिपोर्ट में जो हवाला दिया गया है। उसके मुताबिक नवागंतुक नायब नाजिर रोहित सिंह ने उनके स्थानांतरण के बाद पटल से सम्बंधित रजस्टिर नंबर 4 व 9 की धनराशि का मिलान किया तो उन्हें कुल अस्थाई धनराशि दो लाख 86 हजार 170 रुपए व स्थाई धनराशि तीन लाख 99 हजार 390 रुपये जो कुल रकम छह लाख 85 हजार 560 रुपये बनती है, विजय गुप्ता ने जमा किए जाने का आरोप साबित करता है। मामला डीएम के संज्ञान में आने के बाद हेराफेरी के इस मामले की पूरी गंभीरता के साथ जांच की गई। शाहाबाद इंस्पेक्टर संतप्रसाद उपाध्याय ने बताया रिपोर्ट दर्ज मामले की जांच शुरु कर दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें