ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईपट्टे का कब्जा दिलाने के नाम पर की वसूली

पट्टे का कब्जा दिलाने के नाम पर की वसूली

सरकार की भ्रष्टाचार समाप्त करने की लाख कोशिशों के बावजूद बेखौफ कर्मचारी खुले आम लूट मचाए हुए हैं। सदर तहसील की कछेलिया ग्राम पंचायत में तैनात लेखपाल ने विकलांग पट्टाधारक से पट्टे पर कब्जा दिलाने के...

पट्टे का कब्जा दिलाने के नाम पर की वसूली
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईSat, 26 May 2018 10:57 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार की भ्रष्टाचार समाप्त करने की लाख कोशिशों के बावजूद बेखौफ कर्मचारी खुले आम लूट मचाए हुए हैं। सदर तहसील की कछेलिया ग्राम पंचायत में तैनात लेखपाल ने विकलांग पट्टाधारक से पट्टे पर कब्जा दिलाने के नाम पर चार हजार रुपए वसूल लिए। विकलांग के परिजनों ने लेखपाल का घूस लेते हुए वीडियो बनाकर वायरल कर दिया है। मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से भी की गई है।

सदर तहसील की ग्राम पंचायत कछेलिया के मजरा अजबागजाधरपुर के निवासी सिरदार पुत्र छोट्टा को 20 वर्ष पूर्व कृषि योग्य भूमि का पट्टा किया गया था। पर सिरदार उस पर अब तक काबिज नहीं हो पाया था। दिव्यांग सिरदार ने शिकायती पत्र देकर पट्टा पर कब्जा दिलाने की मांग की थी। लेखपाल शिवशर्मा पांडे ने सिरदार से पट्टा भूमि पर कब्जा दिलाने की एवज में चार हजार रुपए की मांग की। सिरदार ने पट्टे पर कब्जा दिलाने और रुपए लेने का आग्रह किया, पर लेखपाल ने एडवांस रुपए की मांग की। लेखपाल ने खुद और कानूनगो देवशरण को रुपए देने का दावा करते हुए सिरदार के भतीजे अवधेश से चार हजार रुपए ले लिए। हालांकि दिव्यांग सिरदार के परिजनों ने रुपए लेते हुए लेखपाल का वीडियो बना कर वायरल कर दिया। मामले की जानकारी होने पर एडीएम विमल अग्रवाल ने जांच एसडीएम सदर को सौंप दी है। हालांकि लेखपाल शिवशर्मा का कहना है उसे फंसाया जा रहा है। उसका बनाया गया वीडिया फर्जी है जो रंजिशन बनाया गया है।

कोट

मामले की जानकारी हुई है, लेखपाल निलंबित किया जाएगा। मामले की जांच गंभीरता से की जाएगी।

एसके गुप्ता

प्रभारी एसडीएम

सदर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें