DA Image
30 नवंबर, 2020|11:10|IST

अगली स्टोरी

कोरोना के नए हमले से निपटने की तैयारी, रैंडम जांच शुरु

default image

आगामी त्योहारों में लोगों की बेफिक्री कोरोना को एक बार और हमले को मौका दे सकता है। इसके लिए शासन ने इससे निपटने के लिए रैंडम जांच के लिए फरमान दिया। इसलिए जनपद में स्वास्थ्य विभाग की टीम अपनी तैयारी में जुट गई है।

एसीएमओ डॉ. स्वामी दयाल ने बताया कि रैंडम जांच के लिए शहर लेकर ग्रामीण क्षेत्र, बाजार, माल, चौराहों, आटो-टेम्पो वाले, अस्पताल पहुंचने वाली भीड़ के सैंपल लेकर जांच कराने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग में नई भर्ती कर एक टीम तैयार की गई है। इसने शहर में सभी जगहों पर पहुंच कर सैंपल लेने का काम शुरू कर दिया गया। वहीं आगामी त्यौहारों पर टीम को किस तरह से जांच करनी है। इसकी भी ट्रेनिंग दी जा रही है। हांलाकि एसीएमओ का मामना है कि अभी कोरोना का कहर खत्म नहीं हुआ है। केवल मरीजों की संख्या में बड़ी गिरावट आई है।

उन्होंने कहा कि रैंडम चेकिंग शुरू कर दी गई है। लोगों को लगातार जागरूक भी किया जा रहा है। मास्क लगाने व सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए अपील भी की जा रही हैं। एसीएमओ डॉ. स्वामी दयाल ने बताया कि रोजाना 1400 लोगों के आसपास सैंपल लिए जा रहे है। वहीं पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी 24 घंटे में 15 से बीस के आसपास ही रह रही है। इससे साफ होता है कि कोरोना का कहर बहुत ही ज्यादा कम हुआ है। वहीं मरीजों के ठीक होने का 94.30 प्रतिशत आंकड़ा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Prepare to deal with Corona 39 s new attack random investigation begins