DA Image
23 नवंबर, 2020|9:13|IST

अगली स्टोरी

अच्छा काम करने वाले पुलिस कर्मी बनेंगे हीरो

अच्छा काम करने वाले पुलिस कर्मी बनेंगे हीरो

एसपी अनुराग वत्स ने एक नई पहल शुरू की है। इसके तहत ऐसे पुलिस कर्मी जो अच्छा काम करेंगे उन्हें प्रशस्ति पत्र के साथ पुलिस हीरो के रूप में जनता के सामने लाया जाएगा।

जनपद में तैनात पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए एसपी अनुराग वत्स की एक सराहनीय पहल चर्चा का विषय बनी है। इसके तहत विभाग के लोग खासा उत्साहित है। एसपी अनुराग वत्स ने जानकारी देते हुए अपनी नई पहल के बारे में बताया कि जिले के राजपत्रित अधिकारियों के साथ उन्होंने इस आशय को लेकर एक बैठक में विचार विमर्श किया है। इसके बाद इस पहल को जिले के अराजपत्रित पुलिस कर्मियों के प्रति उनके सराहनीय काम के लिए सम्मान देने के लिए लागू किया जाएगा।

इसके तहत जिले भर के थाने व पुलिस कार्यालय में काम करने वाले पुलिस कर्मियों को माह के अंतिम दिन सम्मानित व पुलिस हीरो के रूप में प्रस्तुत किया जाएगा। उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर न सिर्फ उनका हौसला बढ़ाया जाएगा बल्कि उन्हें पुलिस हीरो का खिताब दिया जाएगा। यह खिताब उन्हें उनके सराहनीय और नेक काम के लिए देकर जनता के सामने उनके सराहनीय काम को प्रस्तुत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जो गलती करेगा उसे दंड तो मिलेगा ही लेकिन जो अच्छा काम करेंगे उन्हें सम्मानित करना भी है। यह नई पहल पुलिस कर्मियों के बीच नई ऊर्जा देने वाली है। ड्यूटी के दौरान तमाम खामियां ही देखे जाने वाले कर्मियों की अच्छाई देखकर अब उसका इनाम दिए जाने की बात से पुलिस कर्मी भी खुश नजर आ रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Policemen who do good work will become heroes