ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईबिजली न आने पर लोगों ने काटा हंगामा

बिजली न आने पर लोगों ने काटा हंगामा

भीषण गर्मी व उमस से इलाके का आम जनमानस त्रस्त है। ऊपर से आए दिन अघोषित बिजली कटौती के अलावा लोकल फाल्ट लोगों का पसीना छुड़ा रही है। इस पर भी जिम्मेदार बिजली कर्मी उपभोक्ताओं की सुनने के बजाए पावर हाउस...

बिजली न आने पर लोगों ने काटा हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईTue, 10 Jul 2018 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी व उमस से इलाके का आम जनमानस त्रस्त है। ऊपर से आए दिन अघोषित बिजली कटौती के अलावा लोकल फाल्ट लोगों का पसीना छुड़ा रही है। इस पर भी जिम्मेदार बिजली कर्मी उपभोक्ताओं की सुनने के बजाए पावर हाउस पर शराब, बियर की पार्टी कर मौज उड़ाते नजर आ रहे हैं। बीते दिनों नशे में डूबे बिजली कर्मी जब कस्बे की लाइन काट कर शराब पार्टी में मस्त हुए तो परेशान हाल उपभोक्ताओं का फोन तक रिसीव करना मुनासिब नही समझा। इससे कस्बे के दर्जनों लोग आक्रोशित हो पावर हाउस पर जा धमके। काफी देर हंगामे के बाद रात 11 बजे लाइट आने पर मामला शांत हो सका।

कछौना बिजली सब स्टेशन पर सोमवार की देर शाम को पावर हाउस पर बिजली होने के बावजूद कस्बे में सप्लाई न आने से त्रस्त उपभोक्ताओं ने पावर हाउस का फोन मिलाया तो किसी ने काल नही रिसीव की। जब कुछ लोग पवार हाउस पहुंचे तो वहां शराब पार्टी में मस्त जिम्मेदार उपभोक्ताओं से अभद्रता पर उतारू हो गए। इसके बाद कस्बे के दर्जनों लोगों ने पवार हाउस का रुख किया तो शराब के साथ मुर्गा पार्टी कर रहे विद्युत कर्मी मौके से भाग निकले। दर्जनों आक्रोशित लोगों की भीड ने विद्युुत सब स्टेशन का घेराव करते हुए जमकर हंगामा काटा।

इस मामले की सूचना जब उच्चधिकारियों को हुयी तो मौके पर इलाकाई पुलिस को भेजा गया। पुलिस टीम ने पावर हाउस पहुंच कर सरकारी दफ्तर में शराब व मुर्गा पार्टी करने वाले विद्युत कर्मियों के विरुद्घ कार्रवाई की मांग कर रहे उपभोक्ताओं को आश्वासन देकर शांत कराया। हिन्दू युवा वाहिनी, एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उच्चधिकारियों को पूरे मामले से अवगत कराते हुए स्थानीय जेई राजेश गौतम सहित शराब पार्टी में लिप्त लापरवाह विद्युत कर्मियों के विरुद्घ कार्रवाई की मांग उठायी। वहीं मौके पर मौजूद पुलिस टीम को आक्रोशित लोगों ने जिलाधिकरी के नाम संबोधित एक ज्ञापन भी सौंपा। जेई राजेश गौतम ने बताया कि वह विभागीय मींटिंग में जिला मुख्यालय पर आए थे। पावर हाउस पर चली शराब पार्टी की उन्हें कोई जानकारी नही।

खूंटी पर अटका दी खराब लीड

गोपामऊ। मोहल्ला मोलवी के ट्रांसफार्मर की लीड लगभग एक हफ्ता से खराब हैं। लेकिन उसको बदलने के बजाए यहां के लाइनमैन ने उसको खुटी में ही अटका दिया है। कब वो कटकर गिर जाए इसका कोई भरोसा नहीं है। वहीं मगलवार को भी कस्बे में लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। लेकिन किसी भी अधिकारी या कर्मचारी का इस ओर ध्यान नही है। फाल्ट होने से 24 से 48 घंटे तक बिजली गुल होना भी विभाग के लिये कोई बड़ी बात नहीं है। अब बिजली समस्या कब और कैसे सुधरेगी ये कोई नहीं जानता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें