ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईखुली पोल : बीईओ के निरीक्षण में बंद मिला विद्यालय

खुली पोल : बीईओ के निरीक्षण में बंद मिला विद्यालय

खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बुधवार को विकास खंड संडीला के प्राथमिक विद्यालय मवई ब्रह्मनान का दिन में लगभग एक बजे आकस्मिक निरीक्षण किया। लेकिन विद्यालय बिना किसी सूचना के बंद पाया गया।...

खुली पोल : बीईओ के निरीक्षण में बंद मिला विद्यालय
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईWed, 28 Oct 2020 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बुधवार को विकास खंड संडीला के प्राथमिक विद्यालय मवई ब्रह्मनान का दिन में लगभग एक बजे आकस्मिक निरीक्षण किया। लेकिन विद्यालय बिना किसी सूचना के बंद पाया गया। लापरवाही का आलम देखकर बीईओ दंग रह गए।

प्रधानाध्यापक प्रेम कुमार से पूछताछ करने पर बताया गया कि वह बीएलओ ड्यूटी पर गए थे। जबकि निर्वाचन निर्देशों के अनुसार बीएलओ का काम विद्यालय समय में नहीं किया जाना है। उक्त कार्य के लिए अलग से पारिश्रमिक दिए जाने का प्रावधान है। इसके अलावा सहायक अध्यापक पूजा वर्मा व शिक्षा मित्र आनंद कृष्ण तिवारी भी विद्यालय में कार्यरत हैं। वे दोनों भी अनुपस्थित पाए गए।

खास बात यह है कि इसी विद्यालय का पिछले महीने भी निरीक्षण किया गया था। तब भी विद्यालय बंद पाया गया था। इसका आशय यह है कि विद्यालय प्रतिदिन नहीं खुलता है। बीईओ का कहना है कि ऐसे में प्रधानाध्यापक प्रेम कुमार का वेतन अग्रिम आदेशों ते अवरूद्ध किया जाता है। इसके अलावा सहायक अध्यापक पूजा वर्मा व शिक्षा मित्र आनंद कृष्ण तिवारी का एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए गए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इस स्कूल की शिक्षा व्यवस्था चौपट है। केवल कागजी घोड़े दौड़ाए जा रहे हैं। एक दूसरे से ज्यादा गायब रहने की होड़ मची है। जिम्मेदार भी कार्रवाई के नाम पर केवल दिखावा करते हैं, जिस कारण कमियां उजागर होने के बावजूद स्थिति जस की तस रहती है। ग्रामीणों ने इस बार लापरवाही बरतने वालों पर कठोर कार्रवाई की मांग की है ताकि दुबारा स्कूल में काम के समय तालाबंदी की नौबत न आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें