ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईदो सफाई कर्मचारियों को भेजा बर्खास्तगी का नोटिस

दो सफाई कर्मचारियों को भेजा बर्खास्तगी का नोटिस

कई महीने से ड्यूटी से गायब चल रहे दो सफाई कर्मियों को सेवा समाप्ति का नोटिस भेजा गया है। वहीं बर्खास्तगी की पत्रावली प्रस्तुत करने में देरी पर जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय के बिल लिपिक, स्थापना...

दो सफाई कर्मचारियों को भेजा बर्खास्तगी का नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईMon, 06 Jul 2020 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

कई महीने से ड्यूटी से गायब चल रहे दो सफाई कर्मियों को सेवा समाप्ति का नोटिस भेजा गया है। वहीं बर्खास्तगी की पत्रावली प्रस्तुत करने में देरी पर जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय के बिल लिपिक, स्थापना लिपिक द्वितीय, लेखाकार पंचायत से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है।

जिला पंचायत राज अधिकारी गिरीश चंद्र ने बताया कि सफाई कर्मचारियों पर शिकंजा कसा जाएगा। पता लगाया जा रहा है कि कौन-कौन सफाई कर्मचारी गांवों में जाकर सफाई कार्य नहीं कर रहे हैं। सभी ब्लाकों के सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) को निर्देश दिए गए हैं कि वे ऐसे सफाई कर्मचारियों को चिह्नित करें जो ड्यूटी करने नहीं जा रहे हैं। इसके बाद अपनी आख्या विभाग को भेजें। ताकि कई-कई महीने अनुपस्थित रहने वालों को बर्खास्त करने की कार्रवाई की जा सके।

डीपीआरओ ने बताया कि विभागीय स्टाफ को भी निर्देश दिए हैं कि वे कार्रवाई के लिए फौरन पत्रावली तैयार करें। यदि किसी को बचाने की कोशिश की गई तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई कर दी जाएगी। समस्त सफाई कर्मचारियों से उनके तैनाती स्थल पर कार्य कराया जाएगा।

बिलग्राम कसबे के मोहल्ला मलकंठ निवासी सफाई कर्मी श्रीप्रकाश मल्लावां विकास खंड के गांव बांसा में तैनात हैं। एडीओ पंचायत ने बताया कि वह 8 महीने से लगातार अनुपस्थित हैं। प्रधान ने भी उनके ग्राम पंचायत में न आने की जानकारी दी। कार्यालय सहायक जवाहरलाल, स्थापना लिपिक सुमन श्रीवास्तव ने भी बताया कि वह लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे हैं। डीपीआरओ का कहना है कि वह श्रीप्रकाश ड्यूटी से गायब रहकर अपने कर्तव्यों का पालन नहीं कर रहे हैं। नोटिस भेज दी गई है। एक सप्ताह में जवाब न मिलने पर सेवा समाप्त कर दी जाएगी। सदर तहसील के गांव बेहटा सदई निवासी रिंकी माह अगस्त 2018 से लगातार अब तक अनुपस्थित चल रही हैं। विभागीय कर्मचारियों ने लिखित रूप से जानकारी दी कि 2 फरवरी 2019 को भी सेवा समाप्ति का नोटिस दिया गया था। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। डीपीआरओ का कहना है कि इससे साबित होता है कि सफाई कर्मी रिंकी सफाई कर्मी के पद पर कार्य नहीं करना चाहती हैं। शासकीय कार्यों के प्रति उदासीन व घोर लापरवाही बरत रही हैं। अब नोटिस भेजकर एक सप्ताह में अपना पक्ष रखने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसा न करने पर सेवा समाप्त कर दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें