DA Image
15 जनवरी, 2021|7:39|IST

अगली स्टोरी

कहीं जश्न तो कहीं पूजा, प्रार्थना से शुरू किया न्यू इयर

कहीं जश्न तो कहीं पूजा, प्रार्थना से शुरू किया न्यू इयर

हरदोई। कार्यालय संवाददाता

कोरोना के कहर के बीच अबकी सादगीपूर्ण ढंग से अधिकांश जगहों पर नया साल मनाया गया। रेस्टोरेंट व होटलों में आयोजित कार्यक्रमों में लोग दूर दूर नजर आए। सार्वजनिक स्थलों पर भीड़भाड़ वाले आयोजन नहीं हुए। व्हाट्सएप, फोन व फेसबुक पर शुभकामना संन्देश देने की झड़ी लग गई। सुबह मंदिरों में हर वर्ग के लोगों ने माथा टेका। नयावर्ष मंगलमय बीतने की भगवान से प्रार्थना की। अन्य धार्मिक स्थलों में भी महिलाएं व पुरुष पहुंचे। अपने इष्ट से नया वर्ष बेहतर होने की कामना की। उधर विभिन्न सामाजिक संगठनों ने कंबल वितरण समेत गरीबों को अन्नदान करके की नए वर्ष की शुरुआत की।

गुरुद्वारा में सबद कीर्तन हुए। महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों ने पहुंचकर माथा टेका। नेकी के रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। शहर से लेकर कसबे तक में विभिन्न मंदिरों में सुबह से ही जयकारे गूंजते रहे। लाइन में लगकर लोगों ने प्रसाद चढ़ाया। सुख, शांति, समृद्धि की कामना की। चर्च में भी प्रार्थना सभाएं हुईं। सोशल डिस्टेंस के बीच विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। फूलों की दुकानों पर सुबह से ही खरीददार पहुंचते रहे। किशोर व युवाओं ने सेल्फी खींचकर भी खुशी के पलों को कैमरे में कैद किया।

भंडारा आयोजित कर जरूरतमंदों को भोजन कराया

हरदोई। नारायण सेवा समूह ने वर्ष की शुरुआत जरूरतमंदों के लिए भण्डारा का आयोजन करके की। प्रसाद के तौर पर पूड़ी सब्जी वितरित की गई। डॉ. जयराम गुप्ता ने बताया कि हर महीने इसी तरह भण्डारा आयोजित करके लोगों को प्रसाद वितरित किया जाएगा। जनहित से जुड़े अन्य कार्य भी करते रहेंगे। संपन्न लोग दूसरों की मदद करके नेक पहल में भागीदार बनें। इस दौरान कमलेश रस्तोगी, अखिलेश कटियार, सावित्री कटियार, सुधीर, संदीप, रमेश, चंद्रप्रकाश, जयशंकर, मनमोहन ,तारकनाथ, पतिराज, सुशील, नितिन, अनिल, बिरजू, रामसनेही, नरेशचंद्र, हरीशचंद्र, जितेंद्र, अरुण, प्रियम आदि मौजूद रहे।

नृत्य के बीच नए साल का स्वागत किया

हरदोई। बालीवुड डांस अकादमी सुभाषनगर में बच्चों ने नृत्य पेश कर नया साल की मस्ती की। केक काटकर एक-दूसरे को खिलाया गया। गणेश वंदना के साथ बच्चों ने ग्रुप नृत्य की छटा बिखेरी। कथक नृत्य भी सराहा गया। शिफा, आंवी, आस्था, आद्या, अनिरुद्ध, आकाश, आराध्या, श्वेता, अपूर्वा, कनिष्का आदि बच्चों ने डांस की प्रतिभा दिखाई। प्रबंधक नईम गफ्फार ने बताया कि बच्चों के अंदर छिपी नृत्य की प्रतिभा को निखारा जा रहा है। डांस टीचर अवनीश गुप्ता ने डांस सीखने के तौरतरीके बताए। कथक डांस टीचर गोविंद चौधरी से भी बच्चों ने कई सवाल करके जानकारियां हासिल कीं। इस मौके पर आलोकिता श्रीवास्तव, निधि गुप्ता, आलोक गुप्ता आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New year started with prayers somewhere celebrating somewhere