ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईएमआरएफ सेंटर की मशीन बंद पड़ी, जगह-जगह कूडे़ के ढेर

एमआरएफ सेंटर की मशीन बंद पड़ी, जगह-जगह कूडे़ के ढेर

एमआरएफ सेंटर पर लगी मशीनें पांच माह से धूल फांक रही है। जिम्मेदारों की सुस्ती के चलते मशीनों को चालू कर कूड़े को रिसाइकिल करने की प्रक्रिया बन्द...

एमआरएफ सेंटर की मशीन बंद पड़ी, जगह-जगह कूडे़ के ढेर
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईSun, 12 Nov 2023 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

एमआरएफ सेंटर पर लगी मशीनें पांच माह से धूल फांक रही है। जिम्मेदारों की सुस्ती के चलते मशीनों को चालू कर कूड़े को रिसाइकिल करने की प्रक्रिया बन्द पड़ी है। ऐसे में नगर से प्रतिदिन निकलने वाले कूड़े को सड़कों किनारे फेंका जा रहा है।

शहर कस्बों को कूड़े के पहाड़ों से निजात दिलाने को लेकर शासन द्वारा कूड़े के निस्तारण को लेकर पाली नगर पंचायत में लाखों रुपयों की कीमत से एमआरएफ सेंटर का निर्माण कराया गया था। उसके बाद मशीनों को लगाकर सूखे गीले कूड़े को अलग अलग कर उसके रिसाइकिल कर जैविक खाद सहित अन्य उत्पाद बनाने का कार्य शुरू होना था। नगर पंचायत के जिम्मेदारों के सुस्त रवैये के कारण कूड़े का समाधान करने वाली व्यवस्था अभी तक शुरू नहीं हो पाई है। इतना ही नही सेंटर को चलाने के लिए अभी तक टेंडर भी नहीं निकाला गया है। कस्बे के अंदर से निकलने वाला कूड़ा खाली पड़े प्लॉटों, सड़कों में फेंका जा रहा है। इस अव्यवस्था से स्वच्छ भारत मिशन के अभियान पर सवाल खड़े हो रहे है। इसके अलावा कूड़े के ढेरों से निकलने वाली दुर्गंध भी लोगों को परेशान करती है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।