DA Image
23 नवंबर, 2020|9:14|IST

अगली स्टोरी

डीएम साहब ! ये फुटपाथ कब सुधरेगा?

डीएम साहब ! ये फुटपाथ कब सुधरेगा?

शहर के नुमाइश चौराहे के पास फुटपाथ चौड़ीकरण के तहत खुदाई के बाद गिट्टी डाल दी गई थी। इस पर डामर पड़ने का इंतजार में एक महीने से भी ज्यादा समय बीत चुका है। अब लोग सवाल कर रहे हैं कि आखिर गिट्टी पर डामर कब पड़ेगा ?

इन दिनों त्योहार की वजह से ग्रामीण क्षेत्र से भी दुकानदार व खरीदार शहर में आ रहे हैं। इससे अर्थव्यवस्था भी पटरी पर आ रही है। ऐसे में खुदे पड़े फुटपाथ राहगीरों के लिए बवालेजान बने हैं। जाम की समस्या के कारण अक्सर माल दुकानों तक पहुंचने में विलंब हो जाता है। वाहन चालक इस कारण भाड़ा ज्यादा वसूलते हैं। वहीं डामरीकृत हिस्से से फुटपाथ नीचा होने के कारण अक्सर वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं।

शहरवासियों की मानें तो पास में ही नगर पालिका कार्यालय, कलेक्ट्रेट, जिलाधिकारी आवास, सीडीओ आवास और नगर पालिका के ईओ का भी आवास है। इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं कराया जा रहा है। शहर के जनप्रतिनिधि भी निष्क्रिय हैं। कोई समस्या का समाधान कराने के लिए आवाज नहीं उठा रहा है। सभासद भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। इससे परेशान लोगों ने जिलाधिकारी अविनाश कुमार से अविलंब फुटपाथ की मरम्मत कराए जाने की मांग की है।

बीएसए दफ्तर, डीआईओएस दफ्तर, राजकीय इंटरकालेज, रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस अड्डा, तहसील, जिला अस्पताल समेत मुख्य रास्ते इसी चौराहे से निकले हैं। चीनी मिल तक भी यही रोड जाती है। फर्रुखाबाद, कन्नौज, सीतापुर, लखनऊ, कानपुर तक सवारियों को ले जाने वाली बसें भी निकलती हैं। इतने महत्वपूर्ण मार्ग के चौराहे की बदहाली दूर करने में देरी अफसरों की कार्यप्रणाली की पोल खोल रही है।

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी रविशंकर शुक्ला का कहना है कि कुछ जगहों पर अमृत पेयजल योजना के तहत जल निगम ने खुदाई कराई थी। अब उसकी ओर से मरम्मत कार्य कराया जा रहा है। कुछ फुटपाथ लोकनिर्माण विभाग की सड़क का है। उसे बनवाने के लिए कहा गया है। चौराहे का जो भाग नगर पालिका की देखरेख में है उसे पालिका दुरुस्त कराएगी। दिवाली के पहले स्थलीय छानबीन कराकर क्षतिग्रस्त व गिट्टी बिखरे वाले स्थान पर डामरीकरण कराने का काम पूरा करवाया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mr DM When will this pavement improve