ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईईमानदारी पेश की मिशाल, जान बचाने के साथ वापस की नगदी

ईमानदारी पेश की मिशाल, जान बचाने के साथ वापस की नगदी

अक्सर पुलिस पर लोग उगंली उठाते रहते है। लेकिन दो सिपाहियों एक ऐसी ईमानदारी की मिशाल पेश की है जिससे पूरे पुलिस महकमें का सिर ऊचा हो गया। एक बेहोश युवक को सिपाहियों ने अस्पताल में भर्ती कराकर अपनी...

ईमानदारी पेश की मिशाल, जान बचाने के साथ वापस की नगदी
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईWed, 19 Sep 2018 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

अक्सर पुलिस पर लोग उगंली उठाते रहते है। लेकिन दो सिपाहियों एक ऐसी ईमानदारी की मिशाल पेश की है जिससे पूरे पुलिस महकमें का सिर ऊचा हो गया। एक बेहोश युवक को सिपाहियों ने अस्पताल में भर्ती कराकर अपनी ड्यूटी निभाई। युवक की जान बचाने के बाद उसके पास मिली नगदी भी वापस कर दी।

मामला शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र का है। यहां पर सिपाही मनीष मिश्रा और मोहन सिंह गश्त पर थे। तभी ग्राम उधरनपुर के पास एक व्यक्ति नशे की हालत में सड़क किनारे पड़ा मिला। जिसकों दोनों पुलिस कर्मियों ने अस्पताल में भर्ती कराया। उसका नाम पता मिलने पर उसके परिवारीजनो को बुलाया गया। पुलिस के मुताबिक बेहोश पड़े युवक का नाम रामाधार निवासी चरनदास की कॉलोनी कस्बा व थाना बंडा जनपद शाहजहांपुर था। उसके पास 20 हजार रूपए नगद, मोबाइल फोन व बैग भी मिला था। दोनों पुलिस कर्मियों ने ईमानदारी का परिचय देते हुए उसके भांजे विकास को उसके पास से मिले 20 हजार रुपए, मोबाइल व एक बैग हवाले किया। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि दोनों सिपाहियों को पुरष्कृत किया गया है। इस दौरान सीओ बघौली अखिलेश राजन, एसपी पीआरओ अरविंद सिंह राणा भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें