DA Image
9 अप्रैल, 2021|1:20|IST

अगली स्टोरी

मंत्री जी, होली पर ट्रेनें चलवा दीजिए

default image

हरदोई। कार्यालय संवाददाता

दैनिक रेल यात्री यूनियन सण्डीला के पदाधिकारियों ने केंद्रीय रेल मंत्री को ज्ञापन भेजा है। इसमें होली के त्योहार के मद्देनजर लखनऊ-शाहजहांपुर मार्ग पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाए जाने की मांग की है।

यूनियन के अध्यक्ष अजहर अली अंसारी, सधीर नागपाल, रामकुमार भारती, मुईन खां, दीपक पाल, फरीदा, नसीर, विनोद, अनिल, राजाराम गौतम, अनीस अंसारी आदि का कहना है कि नियमित ट्रेनों का संचालन बंद हुए करीब एक वर्ष से अधिक का समय बीत चुका है। नियमित ट्रेनें सुचारू ढंग से न आने-जाने के कारण हजारों दैनिक यात्री परेशान हैं। जो ट्रेनें आजकल चल रही हैं उनके टिकट रेलवे स्टेशन पर टिकट विन्डो से नहीं मिल पा रहे हैं। किराया भी दोगुना है। ग्रामीण क्षेत्र के लोग पहले से आकर टिकट बुक नहीं करवा पा रहे हैं।

पदाधिकारियों ने कहा कि ट्रेनों में लगातार यात्रियों की संख्या घट रही है। शाहजहांपुर से लखनऊ तक चलने वाली मेमो ट्रेन बंद होने से गरीब तबके के राहगीर परेशान हैं। उन्हें महंगा किराया अदा करके आना-जाना पड़ रहा है। इससे आर्थिक बोझ बढ़ गया है। कुछ एक्सप्रेस ट्रेन चल रही हैं जिनका हर स्टेशन पर ठहराव नहीं है। इससे छोटे स्टेशन के यात्री तो पूरी तरह से ट्रेन सेवा से वंचित हो रहे हैं।

ज्ञापन में कहा गया कि उमरताली, दलेलनगर, बालामऊ, बघौली, करना, मसीत, कौढ़ा, शाहाबाद आदि के लोग बरेली नहीं आ जा पा रहे हैं। रहीमाबाद, दिलावरनगर, मलिहाबाद, काकोरी, आलमनगर, चारबाग होते हुए कानपुर, बनारस व इलाहाबाद जाने वाले लोग भी परेशान हैं। होलों में त्योहार मनाने लोग आते जाते हैं। इससे यात्रियों के हित को ध्यान में रखते हुए पैसेंजर ट्रेनों को तत्काल चलाया जाए। एक्सप्रेस ट्रेनें जो चल रही हैं उनकी टिकट की बिक्री पहले की तरह ट्रेन आने तक टिकट विंडों पर की जाए।