DA Image
12 जनवरी, 2021|7:48|IST

अगली स्टोरी

खाद्य विभाग के रिटायर कर्मचारी के खिलाफ ज्ञापन दिया

default image

हरदोई। हिन्दुस्तान संवाद

नगरपालिका क्षेत्र के किराना व मिठाई विक्रेताओं ने खाद्य विभाग के एक रिटायर्ड कर्मचारी पर अवैध वसूली व उत्पीड़न का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन विधायक राजकुमार अग्रवाल को सौंपा। जांच कराकर धन उगाही से मुक्ति दिलाने की गुहार लगाई।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के अभिमन्यु गुप्ता, बबलू कुमार,मनीष गुप्ता व नंदकिशोर गुप्ता सहित अन्य व्यापारियों ने ज्ञापन में कहा है कि नगर पालिका क्षेत्र में खाद्य विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी निवासी मंडई कस्बा सण्डीला खाद्य विभाग के उच्च अधिकारियों के इशारे पर आए दिन व्यापारियों का शोषण व उत्पीड़न करते हैं। उच्च अधिकारियों की सांठगांठ की वजह से किराना व मिठाई व्यापारी उत्पीड़न के शिकार होते रहते हैं। रिटायर कर्मी उच्चाधिकारियों द्वारा दुकानों की छापेमारी के दौरान मौके पर मौजूद रहते हैं। वह दुकानदारों की जांच में अधिकारियों का सहयोग भी करते हैं।

आरोप है कि उसके बाद पैसों को लेकर खेल चला करता है। काफी दुकानदार शिकार हो चुके हैं । बीती 23 दिसंबर को कई दुकानदारों के यहां छापा उसके कहने पर डलवाया गया। उसके बाद उनसे मनमानी धनराशि लेकर उनके विरुद्घ कोई कार्रवाई नहीं की गई। एक दिन की छापेमारी में 7 लाख से अधिक रुपया किराना एवं मिठाई व्यापारियों से वसूला गया। सालाना लाखों रुपए की अवैध वसूली इन व्यक्तियों द्वारा लगातार की जा रही है। उक्त रिटायर्ड कर्मचारी के विरुद्घ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। विधायक राजकुमार अग्रवाल ने मामला मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी रामकिशोर ने व्यापारियों द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को निराधार बताया है। कहा है कि व्यापारी एलूमीनियम के वर्क लगी मिठाई के सैम्पल लेने से रोक रहे थे। उनका नाजायज दबाव नहीं माना गया। इसीलिए झूठी शिकायत की गई है। किसी भी व्यापारी से कोई धन उगाही नहीं जाती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Memorandum given against retiring employee of Food Department