ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईएसडीएम के निरीक्षण में बंद मिलीं राशन की कई दुकानें

एसडीएम के निरीक्षण में बंद मिलीं राशन की कई दुकानें

मुख्यमंत्री के आदेश को ताक पर रखकर महामारी के दौरान भी राशन न बांटने वाले पांच कोटेदारों का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। वहीं करीब दर्जनभर राशन की दुकानों की जमानत राशि जब्त कर ली गई है। जिला...

एसडीएम के निरीक्षण में बंद मिलीं राशन की कई दुकानें
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईMon, 06 Apr 2020 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री के आदेश को ताक पर रखकर महामारी के दौरान भी राशन न बांटने वाले पांच कोटेदारों का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। वहीं करीब दर्जनभर राशन की दुकानों की जमानत राशि जब्त कर ली गई है। जिला पूर्ति अधिकारी ने चेतावनी दी है कि दुकानें बंद रखने व राशन बांटने वाले सुधर जाएं। वरना लाइसेंस निरस्त करके मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

उप जिलाधिकारी सदर राकेश कुमार गुप्ता ने अवगत कराया है कि जिलाधिकारी के निर्देश पर विगत 5 अप्रैल को ब्लाक टड़ियावां की दुकानों पर छापेमारी की गई। टड़ियांवा के कोटेदार भभूती की दुकान बन्द मिली। कोटेदार को फोन कर बुलाया गया तो उसने बताया कि पुलिस ने राशन वितरण बन्द करा दिया है। उसके दुकान पर उपस्थित नही पाये जाने पर उसकी जमा प्रतिभूति में से 1000 रुपये जब्त किए गए।

कालाआम के उचित दर विके्रता राजीव कुमार की दुकान बन्द पाई गयी। सोशल डिस्टेंसिग का पालन किया जाना नहीं पाया गया, जिस कारण उचित 5000 रुपये जमानत राशि जब्त की गयी। ग्राम पंचायत साखिन की कोटेदार शब्दरी की दुकान बन्द मिली। रेटबोर्ड, साईन बोर्ड व स्टाक बोर्ड नहीं लगा पाया गया, जिस कारण 5000 रुपये जमानत राशि जब्त की गयी। ग्राम पंचायत भौता के उचित दर बिके्रता मुकेश की दुकान बन्द थी। स्टाक बोर्ड नहीं था। ग्राम पंचायत कोटरा के कोटेदार परशुराम निरीक्षण के समय मौके पर मिलें परन्तु खाद्यान्न वितरण नहीं कर रहे थे। सथरा के कोटेदार रमेश पाल सिंह के विरूद्व खाद्यान्न वितरण में अनियमितता पाये जाने पर कार्रवाई की संस्तुति की गई है।

सवायजपुर तहसील की ग्राम पंचायत धर्मपुर, अहिरोरी ब्लाक की ग्राम पंचायत गोपालपुर, शाहाबाद ब्लाक की बिनहरी और बिलग्राम की सुदामा की दुकान का लाइसेंस निलंबित किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें