ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईबिलग्राम में गौशाला के लिए जमीन देखी गई

बिलग्राम में गौशाला के लिए जमीन देखी गई

बिलग्राम तहसील में दशकों से गायों के समूह से किसानों की फसलें बर्बाद होती चली आ रही थी। इसके अलावा गायों की संख्या सड़क पर इतनी बढ़ गई कि रोजाना हादसों में गायों की भी जान खतरे में पड़ने लगी। इन सब को...

बिलग्राम में गौशाला के लिए जमीन देखी गई
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईSat, 16 Dec 2017 12:16 AM
ऐप पर पढ़ें

बिलग्राम तहसील में दशकों से गायों के समूह से किसानों की फसलें बर्बाद होती चली आ रही थी। इसके अलावा गायों की संख्या सड़क पर इतनी बढ़ गई कि रोजाना हादसों में गायों की भी जान खतरे में पड़ने लगी। इन सब को देखते हुए प्रदेश सरकार ने जगह-जगह गौशालाओं के नर्मिाण की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

बिलग्राम में भी बड़ी गौशाला का नर्मिाण होगा। एसडीएम श्रद्धा शांडल्यिायन और तहसीलदार राजेश कुमार ने राजस्व कर्मियों के साथ गौशाला निर्माण के लिए जमीन को चिंहित की गई है। एसडीएम ने गोशाला की जमीन को मौके पर जाकर देखा। जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के जरौली नेवादा रोड पर पनयोड़ी गाव के पास अब यह गौशाला बनेगी। बताया गया कि 14 हेक्टेयर भूमि पर गौशाला बनाई जाएगी। चयनित की गई जमीन का प्रपोजल शासन को भेजा गया है। एसडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि जल्द ही पनोड़ी गांव में गौशाला बननी शुरू हो जाएगी। इसके बाद सड़क पर घूमने वाले गौवंश और किसानों के खेतों में रहने वाली गाय, सभी गौशालाओं में रहेंगी। क्षेत्र में गौशाला बनने की खबर से लोगों में खुशी की लहर है। किसानों का कहना है, कि रात रात भर जागकर अपनी फसल बचाते थे। अगर गौशाला बन जाती है, तो किसानों को लाभ होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें