ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईआतिशबाजी दुकानों की निगरानी करेगी खाकी

आतिशबाजी दुकानों की निगरानी करेगी खाकी

शहर हो या फिर ग्रामीण इलाका कही भी अवैध रुप से आतिश बाजी की दुकाने नही चल पाएगी। इसके लिए खाकी इन दुकानों की निगरानी करेगी। इससे अतिशबाजी से होने वाली घटनाओ को रोका जा...

आतिशबाजी दुकानों की निगरानी करेगी खाकी
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईMon, 26 Oct 2020 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर हो या फिर ग्रामीण इलाका कही भी अवैध रुप से आतिश बाजी की दुकाने नही चल पाएगी। इसके लिए खाकी इन दुकानों की निगरानी करेगी। इससे अतिशबाजी से होने वाली घटनाओ को रोका जा सकेगा।

एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि दीपावली का त्योहार नजदीक आ रहा है। सुनने को मिला है कि जनपद में कुछ लोग अवैध रुप से अतिशबाजी की साम्रगी मानक विपरीत भंडारण कर लेते है। या फिर अवैध तरीके से बिना लाइसेंस के अतिश बाली बेचने का काम कर रहे है। इन सब बातों की कहीकत देखने के लिए खाकी निगरानी करेगी। जितनी दुकाने आतिशबाजी की है। उनकी निगरानी थाना के सभी बीट प्रभारी करेगी। कही कोई समस्या आती है। तो फिर उसकी जिम्मेदारी रहेगी। वही जिला प्रशासन की ओर से लेखपाल भी अपने अपने क्षेत्र में आतिशबाजी की दुकानों के बारे में जानकारी जुटाएंगे। ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके। जानकारी में यह भी आया है कि इसके पूर्व में की घटनाए भी घटित हो चुकी है। उसी को ध्यान में रखते हुए यह कार्रवाई शुरु की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें