ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईपेयजल कनेक्शन देने में हो रही अवैध वसूली

पेयजल कनेक्शन देने में हो रही अवैध वसूली

घरों में नि:शुल्क पानी पहुंचाने की योजना तो बहुत अच्छी थी। लेकिन विभाग के कर्मचारियों ने अवैध वसूली करके योजना फ्लॉप करना शुरू कर दिया है। सार्वजनिक स्थानों पर विभाग की ओर से लगाई गई घटिया टोटियों से...

पेयजल कनेक्शन देने में हो रही अवैध वसूली
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईSat, 09 Dec 2017 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

घरों में नि:शुल्क पानी पहुंचाने की योजना तो बहुत अच्छी थी। लेकिन विभाग के कर्मचारियों ने अवैध वसूली करके योजना फ्लॉप करना शुरू कर दिया है। सार्वजनिक स्थानों पर विभाग की ओर से लगाई गई घटिया टोटियों से दिन भर पानी बहता रहता है।

ग्रामीण पेयजल योजना के तहत बावन में 18 महीने पहले पानी की टंकी बनी थी और लोगों के कनेक्शन देने की योजना शुरू की गई थी। इस योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में 40 लीटर सुरक्षित पेयजल मुहैया कराना सरकार का लक्ष्य था। सरकार ने राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल गुणवत्ता परीक्षण एवं अनुरक्षण कार्यक्रम बनाया था। जिसके तहत साफ सफाई की बजह से सबको निशुल्क पानी देने की योजना थी। लेकिन बावन में कनेक्शन के नाम पर 18 महीनों से अवैध वसूली चल रही है। किसी को निशुल्क कनेक्शन नहीं दिए जा रहे हैं, गरीबों से कनेक्शन के नाम पर 14 सौ रुपए लिए जा रहे हैं। सामान और लेबर का चार्ज अलग से लिया जा रहा है। सार्वजनिक स्थानों पर घटिया टोटियां लगाई गई थी, जो हफ्ते भर भी नहीं चली। इतना कीमती पानी नालियों में बेवजह बह रहा है। जेई मनोज कुमार से इस सम्बंध में बात की गई, तो उन्होंने वसूली की जानकारी न होने की बात कही। ग्राम सभा प्रधान तंजीम फातिमा ने कहा की वसूली की शिकायत कही भी मिली तो आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी। सरकार की योजना में लापरवाही नहीं चलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें