ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईप्राइमरी स्कूल के बच्चों को दी झूलों की सौगात

प्राइमरी स्कूल के बच्चों को दी झूलों की सौगात

नगर के एक हिंदी पाठशाला को भाजपा जिला मीडिया संपर्क प्रमुख व सवायजपुर विधानसभा प्रभारी प्रीतेश दीक्षित ने वर्ष 2017 में गोद लिया था। पीएम मोदी के जन्मदिवस पर भाजपा द्वारा चलाए जा रहे सेवा सप्ताह के...

प्राइमरी स्कूल के बच्चों को दी झूलों की सौगात
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईFri, 20 Sep 2019 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर के एक हिंदी पाठशाला को भाजपा जिला मीडिया संपर्क प्रमुख व सवायजपुर विधानसभा प्रभारी प्रीतेश दीक्षित ने वर्ष 2017 में गोद लिया था। पीएम मोदी के जन्मदिवस पर भाजपा द्वारा चलाए जा रहे सेवा सप्ताह के अंतिम दिन शुक्रवार को उन्होंने वद्यिालय को झूलों की सौगात प्रदान की। सैकड़ों बच्चे झूले पाकर खुशी से झूम उठे।

नगर पालिका की सीमा में बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से संचालित इस प्राइमरी स्कूल में इसके पहले भेजा नेता कुर्सी, मेज, स्मार्ट क्लास, बाउंड्रीवाल, पंखे आदि कई तरह की सुविधाओं का इंतजाम करा चुके हैं। शिक्षा के स्तर में भी यहां काफी सुधार हुआ है। भाजपा नेता ने बताया कि 2017 में इस वद्यिालय को गोद लिया। उनके पिताजी कृष्ण अवतार दीक्षित ने अपनी प्राथमिक शक्षिा इसी वद्यिालय से ग्रहण की थी। इसलिये वद्यिालय से उनका भावनात्मक रश्तिा बन गया। उनके पिता ने यहां से पढ़ने के बाद एलएलएम तक कि शक्षिा लखनऊ वश्विवद्यिालय में ग्रहण की। इसलिये वे चाहते है कि इस वद्यिालय के बच्चे भी उच्च शक्षिा हासिल कर जनपद के नाम रौशन करे।

चेयरमैन सुखसागर मिश्र भी बच्चों से जाकर मिले। बच्चों ने झूले में विभिन्न तरह के करतब भी दिखाए। शिक्षकों ने कहा कि इससे बच्चों का लंच के समय मनोरंजन हो सकेगा। वहीं चेयरमैन ने प्रीतेश के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि नगर पालिका के स्तर से जितना हो पाएगा वे सहयोग करेंगे। उन्होंने आज वद्यिालय में शौचालय नर्मिाण का आश्वाशन भी दिया। इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्य शाहीन फातिमा, रश्मि, नीतू कुशवाहा, सभासद मुनि मश्रिा, रूपेश दीक्षित, उत्कर्ष टण्डन, हबीब आदि लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें