Four months after the Janata Express was started - चार माह बाद जनता एक्सप्रेस का संचालन हुआ शुरू DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार माह बाद जनता एक्सप्रेस का संचालन हुआ शुरू

रेल प्रशासन अपने यात्रियों के लिए एक खुशखबरी दी है। रेल यात्रियों के साथ दैनिक रेल यात्रियों की लाइफ लाइन कहे जाने वाली 14265 अप वाराणसी से देहरादून जनता एक्सप्रेस को रविवार से शुरू कर दिया गया है। वहीं 14266 डाउन जनता एक्सप्रेस सोमवार को स्थानीय स्टेशन पहुंचेगी। आपके अपने लोकप्रिय अखबार हिन्दुस्तान ने इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद रेलवे के अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लेकर सुनवाई की।

रेलवे ने कोहरे के मद्देनजर रखते हुए जनता समेत लगभग आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को निरस्त व सप्ताहित निरस्त करने का आदेश जारी किया था। इसके बाद 10 दिसंबर से 6 अप्रैल तक 4 महीने तक बंद रही जनता एक्सप्रेस को दैनिक रेल यात्रियों की ओर से लगातार शुरू करने की मांग की जा रही थी। बीते दिनों रेलवे के महाप्रबंधक का भी दौरा हुआ था। तब भी लोगों ने मांगपत्र सौंपा था। वहीं डीआरएम के समक्ष तो कई बार क्षेत्रवासियों ने अपनी मांग रखी।

आखिरकार यात्रियों की दिक्कतों को देखते हुए रेल प्रशासन ने जनता एक्सप्रेस का रविवार से फिर संचालन शुरू कर दिया है। स्टेशन अधीक्षक एमआई खान ने बताया कि जनता एक्सप्रेस अप में रविवार की शाम को पूर्ण से निर्धारित समय पर आएगी व डाउन दिशा में जाने वाली जनता एक्सप्रेस सोमवार को स्थानीय स्टेशन पर पहुंचेगी। इससे हजारों राहगीर कम किराए में समय पर गंतव्य तक आ-जा सकेंगे। नौकरीपेशा लोग भी लाभांवित होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Four months after the Janata Express was started