DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › हरदोई › अधूरे पाठ्यक्रम के बीच नए पैटर्न पर परीक्षा शुरू
हरदोई

अधूरे पाठ्यक्रम के बीच नए पैटर्न पर परीक्षा शुरू

हिन्दुस्तान टीम,हरदोईPublished By: Newswrap
Fri, 16 Jul 2021 10:32 PM
अधूरे पाठ्यक्रम के बीच नए पैटर्न पर परीक्षा शुरू

हरदोई। संवाददाता

ऑनलाइन कक्षाओं से अधिकांश विषयों को पाठयक्रम पूरा नहीं पाया था। उसके बाद नए पैटर्न से परीक्षा से परीक्षार्थियों को परेशानी हो रही है। बहुविकल्पीय परीक्षा है। समय भी पर्याप्त नही है। परीक्षार्थियों ने बताया कि पेपर में प्रश्न अधिक थे पर समय काफी कम था।

बहुविकलपीय परीक्षा के लिए काफी गहन अध्ययन की आवश्यकता होती है। कोरोना संक्रमण के कारण महाविद्यालय काफी समय से बंद चल रहे हैं। ऑनलाइन शिक्षण व्यवस्था में सभी परीक्षार्थियों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। प्रश्न पत्र में 100 प्रश्न थे। जिसका करने के लिए डेढ घंटे समय दिया गया था, जो काफी परीक्षार्थियों को काफी नहीं लग रहा था। क्योकि ओएमआर शीट भरने का अभ्यास भी परीक्षार्थियों को नहीं है। परीक्षा तीन पालियों में हुई। पहली पाली 8 बजे 9:30 तक दूसरी पाली 11 बजे से 12:30 तक तीसरी पाली 2 बजे से 3:30 तक रही। परीक्षा शांति पूर्वक से हुई। परीक्षा केन्द्रों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया।

परीक्षा केन्द्रों पर प्रवेश द्वार पर ही थर्मल स्कैनिंग कराई गई थी। बिना मास्क के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया। शहरी क्षेत्रों में कोविड गाइड लाइन का पालन होते देखा गया। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 की गाइड लाइन का खानापूर्ति देखी गई। कई परीक्षा केन्द्रों पर सेनेटाइज भी नहीं कराया गया। आर्य कन्या महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ.सुमन वर्मा ने बताया कि परीक्षा शांति पूर्वक हुई। कोविड गाइड लाइन का पूरा पालन किया गया।

संबंधित खबरें