DA Image
1 अक्तूबर, 2020|10:38|IST

अगली स्टोरी

सांडी में डेंगू का बढ़ रहा प्रकोप, महिला की मौत

default image

यूं तो पूरा क्षेत्र ही कोरोना, डे़गू और टायफाइड से जूझ रहा है। लेकिन बीते एक माह से सांडी कस्बे में करीब एक सैकड़ा लोग डेगूं का शिकार हो चुके हैं। एक महिला की मौत भी हो गई। मरीजों का आरोप है कि सीएचसी पर इलाज की कोई व्यवस्था नही हैं।

बीते एक माह से कस्बे के मोहल्ला नबावगंज, सरायमुल्लागंज, सैयदबाड़ा, मुंशीगंज, भटपुरी आदि इलाकों में डेंगू और टायफाइड बुखार की चपेट में नागरिकों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। बीते दिनो डेंगू की चपेट में आने से नबावगंज इलाके की रानी पत्नी धु्रव की हालत बिगड़ गई। उसे एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा नबावगंज ब्लॉक रोड पर सर्वेश और रज्जन सविता, नीरज गुप्त, उमेश गुप्त समेत आधा दर्जन परिवार, सरायमुल्लागंज में मुस्तरीबेगम, शंकर गुप्ता, कोटेदार रामचन्द्र, नौशहरा में प्रेम बाजपेई, अरविंद शुक्ल, पिंटू सविता डेंगू तो वीरपाल कश्यप, रामबाबू आदि के परिवार टायफाइड से ग्रसित है।

सैयदबाड़ा में सुनील कुशवहा, इमरान खां आदि के परिवार चपेट में आ रहे है। भटपुरी में सभासद परवेज समेत अलीहसन, बलीहसन का परिवार भी टायफायड से प्रभावित हैं। कुछ इलाज के दौरान स्वस्थ भी हो रहे हंै। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने औलादगंज और मुंशीगंज इलाके में दवाइयों का छिड़काव किया है। नगर पालिका की टीम नालियों में दवाई का छिड़काव कर रही है। लेकिन अभी तक डेंगू और टायफाइड का प्रकोप थमा नही है। इससे नागरिको में दहशत व्याप्त है।

एमओआईसी डॉ. आशीष अग्रवाल ने बताया कि टीमें लगातार स्क्रीनिंग कर रही हैं। एंटीबायोटिक दवाओं को वितरण करने के साथ लोगो को बचाव के लिए प्रेरित कर रही है। प्लेट्लेटस कम होने की अवस्था मेंं कोई इलाज नही होने के कारण मरीज बाहर जा रहे हैं।

सांडी में संक्रामक बुखार के कहर से लोगो में दहशत है तो झोलाछाप इलाज करने वाले लोग चांदी काट रहे हंै। यही नही आम दिनों में चालीस रुपए में प्रति लीटर मिलने वाला दूध सौ रुपए का आंकड़ा पार कर रहा है। इसके लिए बाकायदा सुबह से शाम तक दूध खरीद के ग्राहक बकरी मालिकों के घर दस्तक दे रहे हंै। यह अलग बात है कि देवल टाकीज के निकट हर साल की तरह फरूखाबाद जिले से आए व्यापारी बकरियों के झुंड के चलते कुछ लोगों को सस्ते में दूध मिल रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Dengue outbreak in Sandi woman dead