DA Image
30 नवंबर, 2020|5:13|IST

अगली स्टोरी

बेनीगंज में डेंगू व टाइफाइड बुखार बढ़ रहा प्रकोप

default image

कस्बे में शांत हुए डेंगू बुखार ने एक बार फिर पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। एक-एक करके डेंगू प्रभावितों की संख्या दर्जनों में पहुंच गयी है। प्लेटलेट्स निम्न स्तर पर पहुंचने से नए मरीज एक बार फिर लखनऊ के अस्पतालों में पहुंच रहे। अधिकांश स्थनीय स्तर पर इलाज करा रहे हैं। इसी के साथ टाइफाइड बुखार भी लोगांे का पीछा नही छोड़ रहा है। सरकारी अस्पतालों में हो रहीं अव्यवस्थाओं के कारण लोग मरीजों को वहां भर्ती कराने से कतरा रहे हंै।

भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी आशीष चित्रांशी का कहना है कि डेंगू पर अंकुश लगाएजाने पर युद्घ स्तर पर अभियान चलाकर प्रयास नगर में किया गया, लेकिन कोई खास कामयाबी भी मिली। इसके बाद टाइफाइड फैलने लगा है। इसका पता लगा कर प्रभावी कार्यवाही किये जाने की जरूरत है। नगर के ज्यादातर घरो में टाइफाइड प्रभावित मरीजों का निकलना व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहा हैं। डेंगू पर नियंत्रण के मामले में सक्रीय भूमिका निभा रहे कोथावां सीएचसी अधीक्षक डॉ.विपुल वर्मा ने बताया बेनीगंज में डेंगू प्रभावित मरीजों के निकलने की जानकारी मिली है। सीएचसी पर इलाज की व्यवस्था है। वार्ड भी बनाया गया है। टाइफाइड का भी इलाज किया जा रहा है।

अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत महेश प्रताप श्रीवास्तव ने बताया नगर में सफाई व्यवस्था के साथ छिड़काव कराया जा रहा है। अंतराल पर फागिंग की जा रही है। सप्लाई वाले पानी में क्लोरीन मिक्सिंग के लिये मशीन भी लगाई गई है। चेयरमैन प्रतिनिधि राकेश वैश्य का कहना है नगर के लोगों को बुखार के प्रकोप से बचने के लिए प्रशासन के निर्देश पर सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। इसके बाद भी डेंगू टाइफाइड के मरीजांे का निकलना चिंता का विषय है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Dengue and typhoid fever rising in Beniganj