ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईसाइबर क्राइम का शिकार हुआ बिजली कर्मी

साइबर क्राइम का शिकार हुआ बिजली कर्मी

नगर के एक बिजली कर्मी को साइबर ठगों ने अपना निशाना बनाते हुए उनके खाते से दो लाख से अधिक रूपए निकाल लिए। पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर सेल सहित एसपी से की...

साइबर क्राइम का शिकार हुआ बिजली कर्मी
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईFri, 18 May 2018 10:25 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर के एक बिजली कर्मी को साइबर ठगों ने अपना निशाना बनाते हुए उनके खाते से दो लाख से अधिक रूपए निकाल लिए। पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर सेल सहित एसपी से की है।

मोहल्ला सुम्बाबाग निवासी आशाराम रिटायर्ड बिजली कर्मी हैं। एसबीआई बैंक में पत्नी केवला देवी व आशाराम का संयुक्त खाता है। जिसमें उनकी पेंशन आती है। पीड़ित के अनुसार एक से 12 मई के बीच उनके मोबाइल पर अलग-अलग पांच नम्बरों से फोन आया। फोन करने वालों ने खुद को बैंक कर्मी बताकर एटीएम से सम्बंधित कई जानकारियां मांगी। साइबर ठगों ने कर्मी को बेवकूफ बनाकर उसने मोबाइल पर आए ओटीपी को पूछ कर दो लाख 60 हजार रूपए पार कर दिए। आशाराम ने बताया कि उसने बैंक कर्मी समझकर अपने एकाउंट की जानकारी दे दी। 13 मई को जब उसे कुछ शक हुआ तो बैंक जाकर एकाउंट का स्टेटमेंट निकलवाया। स्टेटमेंट देखते ही उनके होश उड गए। साइबर क्राइम ठगों ने उनके पैसों को पार कर दिया। पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर सेल सहित एसपी से की है।

इनसेट

अपने एकाउंट की कोई जानकारी न दें

एसबीआई के फील्ड अफसर संजीव वर्मा ने बताया कि बैंक किसीभी ग्राहक को फोन नही करती है। ग्राहक को किसी भी फोन करने वाले को खाते की जानकारी नही देनी चाहिए। एटीएम व पिन को हमेशा गोपनीय तरीके से रखें। उसे किसी से साझा न करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें