ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईबाढ़ राहत कार्यों को 15 जून तक करें पूरा: डीएम

बाढ़ राहत कार्यों को 15 जून तक करें पूरा: डीएम

हरदोई। संवाददाता बाढ़ से बचाव के लिए करवाए जाने वाले कार्यों की समीक्षा के...

बाढ़ राहत कार्यों को 15 जून तक करें पूरा: डीएम
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईMon, 10 May 2021 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

हरदोई। संवाददाता

बाढ़ से बचाव के लिए करवाए जाने वाले कार्यों की समीक्षा के दौरान डीएम ने एक सप्ताह में जिम्मेदारों को संभावित बाढ़ व कटान वाले क्षेत्रों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। कहा दिन रात एक कर 15 जून तक बाढ़ निरोधक कार्य पूरे कर लिए जाएं। जिम्मेदारों को संभावित बाढ़ क्षेत्रों के ग्राम प्रधानों, नाविकों, गोताखोरों के नाम पता व मोबाइल नंबर अपने पास रखने के निर्देश भी दिए।

एक्सईएन शारदा कैनाल से कहा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के बीडीओ, ग्राम प्रधान, पंचायत सचिव व अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ थानों पर बैठक करवाएं। बैठक में बाढ़ के समय बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में आम जन को जानकारी उपलब्ध करवाएं। बाढ़ आने की दशा में तत्काल संबधित थाना व तहसील के जिम्मेदारों तक सूचना पहुंचाए जाने के लिए सूचना तंत्र को मजबूत करें। बैठक में उपस्थित नगरीय निकायों के अधिशासी अधिकारियों को जलमग्न होने वाले क्षेत्रों से जलभराव खत्म करने के लिए पम्प व अन्य माध्यमों से पानी निकलवाने के लिए तैयार रहने को कहा। पशुओं के लिए चारा/भूसा के टेंडर पूर्व में ही करवाने व भूसे की पर्याप्त व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। डीएम अविनाश कुमार ने सभी एसडीएम को बाढ़ प्रभावित चौकियों को चिन्हित करने व बाढ़ राहत कंट्रोल रूम भी बनाने को कहा।

एक्सईएन जल निगम को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लगाए गए हैंडपम्पों को ऊंचा कर उनका चबूतरा बनवाने को कहा, जिससे उसका पानी दूषित न हो जाए। बैठक में सीडीओ आकांक्षा राना ने नियमित निरीक्षण के निर्देश दिए जिससे बाढ़ राहत के करवाए जा रहे कार्यों की गुणवत्ता बनी रहे। इस दौरान एक्सईएन शारदा कैनाल अखिलेश गौतम, डीआईओएस संजय पांडे, पीडी राजेंद्र श्रीवास, सूचना अधिकारी संतोष कुमार, सीवीओ डॉ. जेएन पांडे, एक्सईएन पीडब्लूडी संजय कुमार श्रीवास्तव, डीपीआरओ गिरीश कुमार, डीसी मनरेगा पीएस चंद्रौल सहित नगरीय निकायों के अधिशासी अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें