DA Image
23 जनवरी, 2021|7:57|IST

अगली स्टोरी

घर-घर जाकर दावेदारों ने वोटरों को रिझाया

default image

हरदोई। कार्यालय संवाददाता

चुनावी मौसम में नए साल के अवसर को वोटबैंक में तब्दील करने के लिए प्रधान पद के दावेदार सक्रिय हो गए हैं। शुक्रवार को सुबह से ही उम्मीदवार व उनके समर्थकों की टोलियां गांवों में कूच कर गईं। लोगों के घरों व चौपाल के अलावा खेत खलिहान में भी जाकर अन्नदाता से संपर्क किया गया। शुभकामना संदेश के साथ कमजोर तबके को उपहार, कपड़े, खाद्यान्न, मिठाई आदि देकर खुश करने की कोशिश की गई।

जिले के 19 विकास खंड क्षेत्रों में प्रधान, बडीसी के साथ ही जिला पंचायत सदस्य पद के लिए दावेदार जोरआजमाइश में जुट गए हैं। जिन्हें सीट अपने मुताबिक आरक्षित होने का विश्वास है वे धनबल का इस्तेमाल अभी से करने लगे हैं। ताकि शुरुआत से ही मतदाताओं को अपने पाले में कर सकें। जिले भर में युवा मतदाताओं को अपना समर्थक बनाने के लिए नए साल के जश्न को अवसर बनाया गया। दावेदारों ने दालबाटी, तहरी भोज के साथ ही पीने-पिलाने के लिए पार्टियां रखीं।

वहीं खुद को जनता का हितैषी साबित करने के लिए विकास खंड पिहानी, कछौना, मल्लावां, बिलग्राम, सण्डीला, शाहाबाद, भरखनी में घर-घर दस्तक दी गई। बड़े बुजुर्गों के पैर छूकर उनको नए वर्ष की मंगलकामना देने के साथ ही लगे हाथ विजयश्री का आशीर्वाद भी मांगा गया। मतदाताओं ने भी मौके का लाभ उठाया। दावेदार की तरफ से उपलब्ध कराई गई राशन सामग्री व उपहार रखे और बदले में उनका ही साथ देने की हामी भरी। बुराई से बचने के लिए जो भी पहुंचा, उसी का सपोर्ट करने की बाद ग्रामीणों ने कह दी।

अच्छे उम्मीदवार का चयन करें

भाकियू के तहसील अध्यक्ष राहुल मिश्रा का कहना है कि किसानों को चुनाव के वक्त लालच में नहीं पड़ना चाहिए। उन्हें अच्छे उम्मीदवार का समर्थन करना चाहिए। गांव की दिक्कतों, समस्याओं व विकास से जुड़े मसलों को मुद्दा बनाएं। जो आम जन जीवन में आने वाली समस्याओं को दूर करा सके उसकी तरफदारी करें।

सियासी आकाओं के घर भी माथा टेका

पंचायत चुनाव में जीत पक्की करने के लिए राजनीतिक समर्थन पाने के लिए भी जोड़तोड़ चल रही है। यही वजह है कि शुक्रवार को दावेदारों ने अपने राजनीतिक आकाओं के घर पर भी माथा टेका। खुद को जिताऊ कंडीडेट बताते हुए पार्टी का सहयोग दिलाने की चिरौरी की। एक एक ग्राम पंचायत व क्षेत्र से कई-कई समर्थकों के पहुंच जाने से नेताजी भी चक्कर में पड़ गए। फिलहाल उन्होंने सभी को आशीर्वाद देने का वादा किया है। हालांकि उनकी नजर भी ऐसे प्रत्याशी को तलाश ही है जो जिताऊ व टिकाऊ दोनों खूबियां रखता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Claimants woo voters by going door to door