ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईचेयरमैन ने फीता काटकर किया टीकाकरण का शुभारम्भ

चेयरमैन ने फीता काटकर किया टीकाकरण का शुभारम्भ

जापानी बुखार से बचाने के लिए दो से सोलह अप्रैल तक चलने वाले विशेष टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ पालिकाध्यक्ष डा. साजिद अंसारी ने फीता काटकर...

चेयरमैन ने फीता काटकर किया टीकाकरण का शुभारम्भ
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईMon, 02 Apr 2018 09:56 PM
ऐप पर पढ़ें

जापानी बुखार से बचाने के लिए दो से सोलह अप्रैल तक चलने वाले विशेष टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ पालिकाध्यक्ष डा. साजिद अंसारी ने फीता काटकर किया।

उन्होंने कहा कि यह बुखार काफी घातक है। प्रत्येक व्यक्ति बनाए गए बूथों पर अपने बच्चों को ले जाकर टीकाकरण कराए। इस दौरान उन्होने बूथ पर मौजूद सीएचसी अधीक्षक डा. वैभव जयसवाल को आश्वस्त किया कि पालिका से हर संभव सहयोग किया जाएगा। लोगों से टीकाकरण की अपील करते हुए कहा कि इसमें कोई कोताही न बरतें।

डा. वैभव जयसवाल ने बताया कि बताया कि क्षेत्र में 20 बूथ बनाए गए हैं। हर बूथ पर एक एएनएम के साथ आशा और आंगनबाड़ी कार्यकत्री की टीम मौजूद रहेगी। आशा एक दिन पहले ही गांव-मोहल्ले के बच्चों को दूसरे दिन का समय देते हुए बूथ पर आकर टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करेगी, जबकि आंगनबाड़ी विशेष करके कुपोषित और अति कुपोषित बच्चों को बूथ पर लाकर उनका टीकाकरण कराएगी। उन्होंेने बताया कि यह बीमारी सुअर से होती है। मच्छर जब सुअर को काटता है तो यह मच्छर तक पहुंचती है और वही मच्छर जब किसी व्यक्ति या बच्चे को काटता है तो उसे हो जाती है। उन्होने अपील की कि ग्राम प्रधान आदि जिम्मेदार गांव-मोहल्लों मंे सफाई व्यवस्था को दुरूस्त कराते हुए बाड़ों को बस्ती से दूर करवाते हुए सुअरों को उसमें बंद कराएं। बीमारियों से बचने के लिए स्वच्छता बहुत जरूरी है। इस मौके पर डा. अय्यूब जफर,मोनू कुरैशी,मोहसिन आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें