DA Image
13 नवंबर, 2020|1:00|IST

अगली स्टोरी

चार गांवों में कैम्प लगाकर बनाए गए आयुष्मान कार्ड

चार गांवों में कैम्प लगाकर बनाए गए आयुष्मान कार्ड

आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबों को लाभ देने के लिए विकास खण्ड के राभा, करीमनगर, अरूआ व इटारा चार गांवों में विशेष कैम्प लगाकर ग्रामीणों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए। इस दौरान लोगों को प्रधानमंत्री की महत्वपूर्ण आयुष्मान योजना और इससे होने वाले लाभों की जानकारी दी गई।

पात्रों को गोल्डन कार्ड गांव के जन सुविधा केन्द्रों के माध्यम से भी जारी किए जाएंगे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ.जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि सभी गांवों में आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए कैम्प लगाए जाएंगे। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आशा बहुओं को मुख्यमंत्री का फेसबुक लाइव दिखा कर जागरूक किया गया। लाइव फेसबुक लाइव के माध्यम से मुख्यमंत्री ने आशा बहुओं से कहा कि आयुष्मान भारत योजना का लाभ हर गरीब, पीड़ित व मजदूर को मिलना चाहिए। हर हालत में पात्रों के आयुष्मान कार्ड बनवाएं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. जितेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि आयुष्मान कार्ड धारकों को जिला स्तर व प्राइवेट नर्सिंग होम की स्वास्थ्य सेवाएं पिहानी सीएचसी पर मिलेगी। उन्होंने बताया कि आयुष्मान कार्ड धारकों के लिए स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए प्राइवेट रूम बनाया गया है। मरीज की गंभीर बीमारी के लिए जिला स्त्ररीय जांचे भी निशुल्क रहेंगीं। मेडिकल स्टोर के दवा के पैसे भी मरीज से नहीं पड़ेंगे। सुविधाएं पिहानी सीएचसी पर चल रही है। रविवार को तीन मरीजों को भर्ती भी किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ayushman cards made by setting up camps in four villages