ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईगोशाला में संरक्षित गोवंश बाहर निकलने पर होगी कार्रवाई

गोशाला में संरक्षित गोवंश बाहर निकलने पर होगी कार्रवाई

।विकास भवन स्थित सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में समाज कल्याण एवं ग्राम्य विकास विभाग की समीक्षा बैठक हुई। इसमें गोशाला में...

गोशाला में संरक्षित गोवंश बाहर निकलने पर होगी कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईMon, 05 Feb 2024 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

विकास भवन स्थित सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में समाज कल्याण एवं ग्राम्य विकास विभाग की समीक्षा बैठक हुई। इसमें गोशाला में संरक्षित गोवंश के बाहर निकलने पर कार्रवाई की बात कही गई।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों का भौतिक सत्यापन कराएं। दिव्यांगता हेतु प्राप्त नवीन आवेदनों का सत्यापन हो। पात्रों के प्रमाण पत्र जारी कराएं। आंगनबाड़ी केन्द्रों को 18 बिंदुओं से संतृप्त करें। चिन्हित आंगनबाड़ी केंद्रों में लर्निंग लैब का कार्य जल्द पूरा हो। मिशन कायाकल्प के सभी बिंदुओं को संतृप्त करें। वात्सल्य योजना की स्पांसरशिप स्कीम के तहत प्राप्त आवेदनों का जल्द निस्तारण करें। गोवंश संरक्षण पर विशेष ध्यान दिया जाए। अभियान की नियमित निगरानी की जाए।

डीएम ने कहा कि गोशालाओं में संरक्षित पशुओं की संख्या का समय-समय पर सत्यापन करें। गोशालाओं में गहरी खाई खुदवाने की प्रक्रिया जल्द पूरी हो। अधिक गोवंश वाली गोशालाओं को प्राथमिकता दें। 24 घंटे केयरटेकरों की तैनाती सुनिश्चित की जाए। आवश्यकतानुसार शेड विस्तारीकरण करें। सार्वजनिक भवनों में गोवंश बन्द करने वालों के विरुद्ध तत्काल एफआईआर दर्ज कराएं। खण्ड विकास अधिकारी प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास निर्माण में तेजी लाएं। दूसरी व तीसरी किश्त समय से जारी करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, जिला विकास अधिकारी अरविंद कुमार व सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें