ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईलापरवाह बैंक कर्मियों पर होगी कार्रवाई

लापरवाह बैंक कर्मियों पर होगी कार्रवाई

लॉकडाउन के दौरान कोराना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन कराने में बैंकों के अधिकारियों ने लापरवाही बरती है। वहीं बैंक मित्रों व कोआर्डीनेटरों ने भी लोगों को भुगतान करने में सुस्ती बरती है। आपके...

लापरवाह बैंक कर्मियों पर होगी कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईThu, 23 Apr 2020 10:46 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के दौरान कोराना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन कराने में बैंकों के अधिकारियों ने लापरवाही बरती है। वहीं बैंक मित्रों व कोआर्डीनेटरों ने भी लोगों को भुगतान करने में सुस्ती बरती है। आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान में बीते दिनों बैकों के आसपास सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित की गईं। इसे जिलाधिकारी ने गंभीरता से लिया है। कम भुगतान करने वाले बैंक मित्रों व समन्यवकों की सेवा समाप्ति की कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कराई है।

जिलाधिकारी पुलकित खरे ने अग्रणी जिला प्रबन्धक, बैंक आफ इण्डिया, जिला प्रबन्धक बैंक आफ बड़ौदा, इलाहाबाद बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, आर्यावृत बैंक, इण्डियन बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, केनरा बैंक तथा जिला प्रबन्धक यूनियन बैंक आफ इण्डिया से कहा है कि कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु बैंकों/एटीएम में भीड़ को नियंन्त्रित करने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के निर्देश दिये गये थे। कहा गया था कि सभी बैंक मित्र, बैंक क्वार्डिनेटर्स अपने-अपने क्षेत्र में उपस्थित रहकर यह सुनिश्चित करेगें कि प्रतिदिन कम से कम 70 से 100 खातेदारों की धनराशि की निकासी अपने स्तर से करायेगें।

जिलाधिकारी ने बताया कि कई बैंक मित्रों, बैंक क्वार्डिनेटर्स ने 20 से भी कम खातेदारों की धनराशि की निकासी कराई है। इससे स्पष्ट है कि इन बैंक मित्र, बैंक क्वार्डिनेटर्स ने कोविड-19 जैसी महामारी से बचाव हेतु किये जा रहे प्रयासों एवं प्रबन्धों को गम्भीरता से नहीं लिया गया है। लापरवाह बैंक मित्रों, बैंक क्वार्डिनेटर्स की सूची संबंधित जिला बैंक प्रबन्धकों को भेजी है। निर्देश दिये है कि इन सभी को कार्यप्रणाली में सुधार हेतु अन्तिम चेतावनी जारी करें। इनके तीन दिन के कार्यो की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करें, ताकि खराब प्रगति वाले बैंक मित्रों/बैंक क्वार्डिनेटर्स की सेवा समाप्ति के सम्बन्ध में निर्णय लिया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें