DA Image
28 नवंबर, 2020|8:59|IST

अगली स्टोरी

मुख्यमंत्री किसान बीमा योजना में मांगे 50 हजार, हरदोई में रिश्वत लेने के आरोप में वरिष्ठ सहायक गिरफ्तार

50 thousand sought in chief minister kisan insurance scheme at hardoi me rishwat lane ke aroop me va

मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित बीमा योजना में 50 हजार रुपये मांगने के आरोप में तहसील के वरिष्ठ सहायक को पुलिस ने गिरफ्तार कर एंटी करप्शन टीम लखनऊ के हवाले कर दिया।  संडीला तहसील के नायब तहसीलदार भीमचन्द्र ने 10 सितम्बर 2019 को तत्कालीन वरष्ठि सहायक अतीक अहमद के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज कराया था। 2019 में तहसील के वरिष्ठ सहायक अतीक अहमद मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित बीमा योजना का काम देख रहे थे।

ग्राम गौसापुर निवासी शराफत अली ने एसडीएम से शिकायत की थी कि उनके भाई अशरफ अली की मार्ग दुर्घटना में हुई मृत्यु के बाद उन्होंने भाई के नाम से बीमा पत्रावली तैयार कराई। पत्रावली के निस्तारण में तहसील के वरष्ठि सहायक अतीक अहमद ने उनसे 50 हजार रुपये मांगे। 50 हजार रुपये देने में असमर्थता व्यक्त किए जाने पर 15 हजार रुपये तत्काल देने को कहा गया।

शराफत अली ने चार हजार तुरंत दे दिए और शेष 11 हजार रुपये बीमा का पैसा खाते में आने के बाद देने को कहा। 23 जुलाई 2019 को खाते में पैसे के आ जाने पर अतीक अहमद ने फोन पर बाकी बचे 11 हजार रुपये देने को कहा। एसडीएम ने मामले की जांच कराई और शिकायत सही पाई गई। अतीक अहमद  को दायित्वों के नर्विहन में गंभीर लापरवाही बरतने व कर्मचारी आचरण नियमावली का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर वरष्ठि सहायक अतीक अहमद के खिलाफ संडीला कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया था। कोतवाल सूर्यप्रकाश शुक्ला ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर एन्टी करप्शन टीम लखनऊ को सौंप दिया गया है। 
 

 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:50 thousand sought in Chief Minister Kisan Insurance Scheme at hardoi me rishwat lane ke aroop me varisth sahayak giraftar