DA Image
7 मार्च, 2021|2:25|IST

अगली स्टोरी

तीसरे चरण में 2500 वर्करों का होगा वैक्सीनेशन

default image

हरदोई। हिन्दुस्तान संवाद

जनपद में प्रथम चरण के तीसरे रांउड की तैयारियां शुरु कर दी गई हैं। इस बार भी 28 जनवरी को 2500 वर्करों को वैक्सीनेशन की सूची में शामिल किया जाएगा। वहीं वैक्सीनेशन करा चुके लोगों पर भी स्वास्थ्य विभाग अपनी नजर रखे है। फोन पर सभी का हाल चाल लिया जा रहा है। वही प्रथम चरण के दूसरे राउंड में करा चुके वैक्सीनेशन के लाभाथियों को 24 घंटे पूरे होने के बाद भी कोई परेशानी नहीं हुई है। वे पहले की तरह काम कर रहे हैं व बेहद उत्साहित हैं।

इस अभियान में नामित नोडेल अधिकारी डॉ. प्रशान्त रंजन ने बताया कि तय किया गया है कि प्रथम चरण के तीसरे राउंड में भी ढाई हजार लोगों का वैक्सीनेशन होगा। इसकी सूची बनाने का काम शुरु हो गया है। इस बार भी 12 ही सेन्टर संचालित किए जाएंगे। 25 बूथ भी बनाए गए हैं। बूथों पर वर्करों की संख्या कम ज्यादा की गई है। उन्होंने बताया कि 100 शैय्या के प्रभारी डॉ. मनोज श्रीवास्तव से जानकारी की गई है। उन्हे 24 घंटे हो चुके हैं। किसी भी तरह की कोई परेशानी नही है। उनका कहना है कि जीवन के लिए बहुत ही अच्छी दवा है। इसे सभी लोग बढचढकर भागीदारी करें।

वहीं सीएमओ सूर्यमणि त्रिपाठी का कहना है कि वैक्सीनेशन कराने के बाद मानक समय तक इंतजार करने के बाद अपनी दैनिक कामों को किया है। किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नही हुई। इसे सभी लोग लगवाएं। ताकि देश में फैली कोरोना महामारी को खत्म किया जा सके।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रथम चरण के दूसरे राउंड में 22 जनवरी को जो टीकाकरण हुआ। उसमें कुल 508 लोगों का टीकाकरण नही किया जा सका। इसमें 236 लोग आउट ऑफ स्टेशन रहे। कई गर्भवर्ती महिलाए हैं। पांच लोगों का रजिस्टेशन नहीं हो सका। 226 लोग ऐसे है जो अलग बीमारी के है।

एसीएमओ डॉ.स्वामी दयाल ने बताया उन्हें 24 घंटे टीकाकरण कराए हो गए हैं। किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई है। जनता से भी अपील है कि अफवाहों के चक्कर में ना पड़े और टीकाकरण कराएं। ताकि इस महामारी को जल्द से जल्द खत्म किया जा सके।

निजी हड्डी अस्पताल के डॉ.रवीन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि उन्हें टीकाकरण कराए 24 घंटे हो चुके हैं। उनके अस्पताल के कई कर्मचारियों ने भी टीकाकरण कराया है। सभी पूर्णतया स्वस्थ हैं। उन्होंने जनता से भी अपील की है कि अफवाहों में न पड़ें।

मल्लावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के फार्मासिस्ट शिव कुमार सिंह ने बताया कि टीका लगवाया। इसके बाद वह पूरी तरीके से फिट हैं। किसी प्रकार से डरने की कोई जरूरत नहीं है। यह कोरोना का सफाया करने के लिए अच्छी वैक्सीन है।

अरविंद शुक्ला फार्मासिस्ट सीएचसी कछौना ने कहा कि शुक्रवार को कोरोना का टीका लगा था। 24 घंटे बीतने के बाद भी पूरी तरह से फिट है। किसी तरह के दुष्प्रभाव से इनकार किया है। क्षेत्र के लोग भी टीका लगवाएं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:2500 workers will be vaccinated in the third phase