ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईपेयजल व्यवस्था सुधारने को लगेंगे 21 मिनी ट्यूबवेल

पेयजल व्यवस्था सुधारने को लगेंगे 21 मिनी ट्यूबवेल

शहर में अटल बिहारी व पंकज पांडेय की मूर्ति लगेगीनगर पालिका अपनी दुकानों का किराया बढ़ाएगीहरदोई, कार्यालय संवाददाता।नगर पालिका बोर्ड की शुक्रवार को...

पेयजल व्यवस्था सुधारने को लगेंगे 21 मिनी ट्यूबवेल
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईSat, 24 Feb 2024 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर पालिका बोर्ड की शुक्रवार को बैठक हुई। इसमें पेयजल व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए 21 स्थानों पर मिनी ट्यूबवेल लगाने का निर्णय लिया गया। वहीं शहर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व अमर शहीद मेजर पंकज पांडेय की मूर्ति लगाने पर सहमति बनी। अधिशासी अधिकारी विनोद सिंह ने बताया कि राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल के प्रयास से पेयजल व्यवस्था को सुधारने के लिए कार्ययोजना स्वीकृत हुई है। 21 स्थानों पर मिनी ट्यूबवेल लगने से निरंतर पानी मिल सकेगा। नगर पालिका की दुकानों का किराया बढ़ाने का प्रस्ताव भी पास हुआ। मूर्तियों को लगाने के लिए स्थल का चयन करने के लिए ईओ व चेयरमैन सुखसागर मिश्र मधुर को अधिकृत किया गया। सभासद अभिषेक मिश्रा, सुधीर गुप्ता, राजकुमार, मंजू, विद्यावती, गीता, वंदना, संजय, संदी, सैय्यद, हफीज, अजय शर्मा आदि ने विचार विमर्श किया।

शहीद उद्यान में 45 ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज विधायक निधि से लगाने, नालों की सफाई गैंग से कराने पर भी स्वीकृति हुई। अधिशासी अधिकारी ने आय व्यय का बजट पेश किया। वर्ष 2024-25 में अनुमानित आय 54 करोड़ 19 लाख 40 हजार रुपये है, जबकि पुराना बैलेंस 4 करोड़ 50 लाख 50 हजार रुपये है। अनुमानित खर्च 55 करोड़ 19 लाख 75 हजार रुपये दर्शाया गया।

ईओ ने बताया कि इस बजट से प्रत्येक वार्ड में सड़कों का निर्माण होगा। चौराहों पर विकास कार्य होंगे। पार्कों को विकसित किया जाएगा। मार्ग प्रकाश व्यवस्था सुधारने के लिए एलईडी लाइटें लगवाई जाएंगी। इस मौके पर लेखाकार बालेश्वर मिश्रा, चंद्रकांत, आदित्य श्रीवास्तव, कमलकिशोर मिश्रा, अनिल यादव, मोहित यादव, संतोष यादव, विमलेश यादव आदि उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें