ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोई14 नए मिले कोरोना संक्रमित

14 नए मिले कोरोना संक्रमित

जनपद में नवम्बर माह में धीरे-धीरे कोरोना का कहर कम हो रहा है। जैसा कि स्वास्थ्य विभाग के आंकडे़ भी बता रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग का भी मानना है कि लोगों ने इम्युनिटी बढ़ाने वाली वस्तुओं का सेवन...

14 नए मिले कोरोना संक्रमित
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईThu, 05 Nov 2020 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद में नवम्बर माह में धीरे-धीरे कोरोना का कहर कम हो रहा है। जैसा कि स्वास्थ्य विभाग के आंकडे़ भी बता रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग का भी मानना है कि लोगों ने इम्युनिटी बढ़ाने वाली वस्तुओं का सेवन बढ़ाया है।

सीएमओ डॉ. सूर्यमणि त्रिपाठी ने बताया कि गुरुवार को लखनऊ से आई जांच रिपोर्ट में 14 नए कोरोना के मरीज संक्रमित पाए गए। जिनकी सूची मिलने बाद उन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सूचना देकर इलाज के लिए भेज दिया गया है। उनका कहना इस में कोरोना का कहर काफी तेजी से गिर रहा है। गुरुवार को एक हजार 753 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सेंपल भेजे गए है। अब तक पांच हजार 343 लोग संक्र मित हो चुके हैं। 199 मरीज संक्रमित है जिनका इलाज चल रहा है।

शाहाबाद चिकित्साधीक्षक डॉ.प्रवीण दीक्षित के नेतृत्व में मार्च से शुरू हुई थर्मल स्क्रीनिंग को शाहाबाद बर्डर के अलावा विदेश यात्रा से आने वाले लोगों के घरों पर भी अंजाम दिया जाता रहा। पॉजिटिव केसों को स्वयं भर्ती करवाते रहे सभी क्वरेंटाइन सेंटरों पर आते जाते रहे। जब जिले में 100 सैंपल होते थे तब शाहाबाद के अकेले 50 सैंपल होना रिकार्ड किया जाता रहा। शाहाबाद ब्लॉक को सुरक्षित करने में उनका और उनकी पूरी टीम का विशेष सहयोग रहा। बात करने पर उन्होंने बताया कि यहां कोरोना की जांच प्रतिदिन जारी है। मलेरिया टायफाइड के साथ लोग डेंगू के डर से भयभीत तो जरूर है। लेकिन आम जनमानस की हर सुबह की चहलकदमी, योगा और इम्यूनिटी बढ़ाने संबंधी प्रयासों से पूरा क्षेत्र कोविड-19 के मामले में जीरो पर पहुंच गया है। फिलहाल अब सीएचसी के अलावा प्राइवेट अस्पतालों में भी मरीजों की तादाद कम होती जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें