DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › हापुड़ › बनखंडा में युवक ने फांसी लगाकर अपनी जान दी
हापुड़

बनखंडा में युवक ने फांसी लगाकर अपनी जान दी

हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Published By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 03:42 AM
बनखंडा में युवक ने फांसी लगाकर अपनी जान दी

बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के गांव बनखंडा में एक युवक ने शनिवार सुबह फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया। जब परिजनों को इस बात की जानकारी हुई तो वहां कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के पास से सुसाइड नोट बरामद किया है। जिसमें कर्ज और पारिवारित बातों का जिक्र किया गया है। हालांकि पुलिस ने सुसाइड नोट को सार्वजनिक नहीं किया है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

गांव बनखंड़ा निवासी सचिन शुक्रवार रात अपने घर के बरामदे में सो रहा था। जबकि उसकी पत्नी कमरे में सो रही थी। शनिवार तड़के पत्नी लघुशंका के लिए अपने कमरे से बाहर निकली तो बरामद में छत के कुंदे से सचिन का शव लटका हुआ देखकर उसकी चीख निकल गई और वह बेहोश हो गई।

महिला की चींख सुनकर सचिन के पिता ननुवा, माता शशि व छोटा भाई सौरभ मौके पर पहुंचे। मामले की जानकारी पर काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ भी मौके पर जमा हो गई। लोगों ने फोन करके मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को किसी प्रकार नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। गांव में चर्चा है कि मृतक सचिन कर्ज से परेशान था।

सीओ सिटी वैभव पांडेय ने बताया कि युवक के शव के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें युवक ने लिखा है कि वह माता-पिता व भाई की प्रताड़ना से परेशान होकर आत्महत्या कर रहा है। इसकी पुलिस गहनता से छानबीन कर रही है। परिवार के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

---डेढ़ वर्ष पहले हुई थी शादी

ग्रामीणों ने बताया कि सचिन की डेढ़ वर्ष पहले मेरठ के परतापुर क्षेत्र निवासी युवती से शादी हुई थी। सचिन व उसके पिता का आए दिन झगड़ा होता रहता था। इसलिए पिता ने सचिन को चल-अचल संपत्ति से बेदखल कर दिया था। संपत्ति से अलग होने के बाद पिता ने सचिन को मकान रहने के लिए दिया था। आठ दिन पहले भी पिता-पुत्र के बीच झगड़ा हुआ था। जिसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पिता-पुत्र के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की।

--पुत्री की बीमारी के चलते हो चुकी है मौत

ग्रामीणों की मानें तो दो माह पहले सचिन की पत्नी ने एक पुत्री को जन्म दिया था। जिसके बाद पुत्री की बीमारी के चलते मौत हो गई। जबकि पत्नी का इलाज कराने के लिए सचिन ने कुछ लोगों से कर्ज भी ले रखा था। वह लोग रुपये वापस करने का भी सचिन पर दबाव बना रहे थे। पहले पुत्री और अब सचिन की मौत के बाद से उसकी पत्नी का रो-रोककर बुरा हाल है।

संबंधित खबरें