ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़ लो वोल्टेज में नहीं चल रही टयूवैल, मोटर भी नहीं खींच रहा पानी

लो वोल्टेज में नहीं चल रही टयूवैल, मोटर भी नहीं खींच रहा पानी

रहे वोल्टेज - दो दिन में 300 से ज्यादा शिकायत ओवरलोड की पहुंची, ओवरलोड की समस्या खत्म करने में ट्रांसमिशन भी हुआ फेल - 50 से ज्यादा मोहल्लों में...



लो वोल्टेज में नहीं चल रही टयूवैल, मोटर भी नहीं खींच रहा पानी
default image
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Mon, 17 Jun 2024 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

हापुड़ में एक बार फिर भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। ऐसे में बिजली घरों का कोई भी फीडर लगातार आधा घंटा तक नहीं चल पा रहा है। कई फीडर हर 15 मिनट में ट्रिप कर रहे है। जबकि कई फीडरों से लॉ वोल्टेज निकल रही है, जिससे लोगों के एसी-कुलर नहीं चल पा रहा है। मोटर भी पानी नहीं खींच रही है। भीषण गर्मी में हाहाकार मचा हुआ है।

जिले में सोमवार को तापमान 46 डिग्री पर पहुंच गया। चिलचिलाती गर्मी से निजात पाने के लिए लोग एसी-कुलर का सहारा ले रहे है। लेकिन अचानक बिजली की डिमांड बढ़ने से व्यवस्था चौपट हो गई है। सुबह 9 बजे से ही बिजली घरों ने हांफना शुरू कर दिया। दोपहर 12 बजे तक बिजली घरों से निकलने वाले वॉल्टेज 8 केवी तक रह गए। जिससे घर व दफ्तरों में लगे एसी-कुलर फेल हो गए। लॉ वोल्टेज की वजह से एसी ट्रिप करते रहे।

जबकि पानी की मोटर भी नहीं चल सकी। ऐसे में लोगों के सामने जल संकट भी समस्या बनी रही। इसके अलावा बिजली घर के फीडरों पर लोड बढ़ने की वजह से फीडर हर 15 मिनट में ट्रिप करते रहे। जिससे बिजली उपभोक्ताओं के लिए जंजाल बन गई। दिनभर यहीं हालात रही, भीषण गर्मी में लोगों को कोई राहत नहीं मिल पाई। वहीं ट्रांसमिशन भी बिजली व्यवस्था को सुधारने में विफल साबित हो रहा है।

----------------------------------------

करीब 50 मोहल्लों में चरमराई बिजली सप्लाई:

नगर के गांधी बिहार, देवलोक कालोनी, इंद्रलोक कालोनी, सिकंदरगेट, कोठी गेट, तगासराय, मिनाक्षी रोड, इंद्रगढ़ी, बाजार बजाजा, अर्जुन नगर, चमरी, प्रीत बिहार, लज्जापुरी, राजीव बिहार, आवास विकास, खारी कुंआ, पत्थर वाला कुंआ आदि स्थानों पर बिजली व्यवस्था बदहाल हो चुकी है। ट्रिपिंग और लॉ वोल्टेज से हाहाकार मचा हुआ है।

-------------------------------------------

फ्रीगंज रोड पर विद्युत तार बदलने से बाधित रही बिजली:

विद्युत विभाग ने सोमवार को फ्रीगंज रोड पर बिजली के जर्जर तारों को बदलने का कार्य किया। इससे करीब 8 घंटे बिजली सप्लाई बाधित रही। बिना सूचना के बिजली सप्लाई बंद होने से उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। भीषण गर्मी में लोग बिलबिला उठे।

--------------------------------------------

बोले एक्सईएन:

बिजली की खपत बढ़ने की वजह से ट्रांसफार्मर और बिजली घर ओवरलोड हो रहे है। जिस कारण कुछ जगह लॉ वोल्टेज की समस्या है, इन्हें दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

पंकज कुमार, एक्सईएन हापुड़़

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।