ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़ जनपद में मतदान केंद्रों पर दौड़ते रहे आला अधिकारी

जनपद में मतदान केंद्रों पर दौड़ते रहे आला अधिकारी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतदान जिले में छिटपुट हंगामे के साथ शांतिपूर्ण संंपन्न हुआ। मेरठ आईजी से लेकर डीएम, एसपी, एएसपी और एडीएम मतदान केंद्रों...


जनपद में मतदान केंद्रों पर दौड़ते रहे आला अधिकारी
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Fri, 30 Apr 2021 03:35 AM
ऐप पर पढ़ें

हापुड़। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतदान जिले में छिटपुट हंगामे के साथ शांतिपूर्ण संंपन्न हुआ। मेरठ आईजी से लेकर डीएम, एसपी, एएसपी और एडीएम मतदान केंद्रों का दौरा करते रहे। संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। जिले की सीमाओं पर भी वाहनों की चैंकिग की गई।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रही। मतदान से एक दिन पहले ही पुलिसकर्मियों ने मतदान केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था को संभाल लिया था। चुनाव के दिन पुलिस बल मतदान केंद्रों व केंद्रों के रास्ते पर मुस्तैद रहे। मतदान में सुरक्षा व्यवस्था को जांंचने के लिए आईजी मेरठ भी हापुड़ पहुंचे। उन्होंने बूथों पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था देखी। साथ ही अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इसके अलावा डीएम अनुज सिंह, एसपी नीरज कुमार जादौन, एडीएम जयनाथ यादव, एएसपी सर्वेश कुमार मिश्रा मतदान केंद्रों का दौरा करते रहे। उन्होंने गांवों में जाकर मतदान की स्थिति को देखा। साथ ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। वहीं, मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट सुरक्षा व्यवस्था में लगे रहे।

----------------------------------

मतदान केंद्रों के पास खड़ी भीड़ को खदेड़ते रहे पुलिसकर्मी ---

मतदान के दौरान सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर व आसपास मतदाताओं व प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ जमा हो रही थी। सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही थी। लेकिन समय समय पर पुलिसकर्मी भीड़ को खदेड़ते नजर आए। हालांकि लोग पुलिस की सख्ती के बाद भी सुनने को तैयार नहीं थे।

----------------------------------

मतदान केंद्र से 100 मीटर परिधि में नहीं आने दिए वाहन----

मतदान केंद्रों पर किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो। इसके लिए पुलिसकर्मियों ने मतदान केंद्र से 100 मीटर की दूरी पर वाहनों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग कर दी। ताकि कोई वाहन मतदान केंद्र तक प्रवेश न करें। हालांकि बुजुर्ग और बीमार मतदाताओं को लाने ले जाने वाले वाहनों को पुलिसकर्मी मतदान केंद्र तक आने की अनुमति दे रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें