ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़रात को क्राइम मीटिंग में कसें पेच, सुबह पुलिस लाइन में निरीक्षण

रात को क्राइम मीटिंग में कसें पेच, सुबह पुलिस लाइन में निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार की देर रात क्राइम मीटिंग में मातहतों का पेच कसा। रिजर्व पुलिस लाइन में एसपी ने अपराध की समीक्षा कर मातहतों को जिले में...

रात को क्राइम मीटिंग में कसें पेच, सुबह पुलिस लाइन में निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Fri, 03 Dec 2021 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार की देर रात क्राइम मीटिंग में मातहतों का पेच कसा। रिजर्व पुलिस लाइन में एसपी ने अपराध की समीक्षा कर मातहतों को जिले में अपराध नियंत्रण के लिए निर्देशित किया।

एसपी दीपक भूकर ने रात्रि में पुलिस लाइन्स स्थित सभाकक्ष में अपराध गोष्ठी में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। गोष्ठी के दौरान लंबित विवेचनाओं के निस्तारण, गुमशुदा बच्चों, अपहृत व अपहृता की बरामदगी करने के निर्देश दिए। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के लिए चिन्हित माफियाओं की सम्पत्ति का विवरण, अज्ञात अभियोगों को वर्क आउट, महिला अपराध से सम्बन्धित अभियोगों में की गई निरोधात्मक कार्रवाई व महिला अपराधों पर पूर्ण अंकुश लगाने के आदेश दिए।

पुराने मामलों के निस्तारण, अवैध शराब बिक्री व निष्कर्षण, मादक पदार्थों की बिक्री, परिवहन के विरूद्ध कठोर कार्रवाई, हत्या, दुष्कर्म, लूट, डकैती, चोरी,अपहरण के अपराधों पर पूर्णतया अंकुश लगाने व प्रभावी कार्रवाई की समीक्षा की। आईजीआरएस के लम्बित संदर्भों की समीक्षा, जनता द्वारा दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्रों के निस्तारण, अभियुक्तों के प्रति वैधानिक कार्रवाई, वांछित अभियुक्त व वारंटियों की शत प्रतिशत गिरफ्तारी, पुरस्कार घोषित अपराधियों के बारे में समीक्षा कर उनकी शीघ्र गिरफ्तारी, अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त एवं शांति व्यवस्था में बाधा उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों पर विशेष रूप से सतर्कता बरतने के लिए आदेशित किया। आपराधिक घटना की सूचना पर घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने तथा आवश्यक कार्रवाई करने, अपराध एवं अपराधियों की रोकथाम व जनता की सुरक्षा के लिए प्रतिदिन किए जाने वाले पैदल गश्त, बैंक चेकिंग, संदिग्ध व्यक्ति व वाहनों की चेकिंग आदि के सम्बन्ध में समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

पुलिस लाइन में परेड के बाद निरीक्षण--

शुक्रवार की सुबह पुलिस लाइन में परेड कराई गई। इसके बाद पुलिस लाइन में एसपी ने निरीक्षण किया। इस दौरान ड्रोन कैमरे से भी पुलिस को सिखाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें