ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़ तीन उम्मीदवारों ने छोड़ दिया मैदान, चुनावी कुरुक्षेत्र में 35 दिग्गजों ने भरी हुंकार

तीन उम्मीदवारों ने छोड़ दिया मैदान, चुनावी कुरुक्षेत्र में 35 दिग्गजों ने भरी हुंकार

नामांकन के अंतिम दिन पर्चा वापसी में 38 उम्मीदवारों में से तीनों विधानसभा सीटों पर तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने नाम वापसी ले लिया। जबकि तीनों सीटों...


तीन उम्मीदवारों ने छोड़ दिया मैदान, चुनावी कुरुक्षेत्र में 35 दिग्गजों ने भरी हुंकार
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Fri, 28 Jan 2022 03:20 AM
ऐप पर पढ़ें

नामांकन के अंतिम दिन पर्चा वापसी में 38 उम्मीदवारों में से तीनों विधानसभा सीटों पर तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने नाम वापसी ले लिया। जबकि तीनों सीटों पर सियासी दलों समेत 35 महारथी चुनावी दंगल के रण में रह गए हैं। जिसमें धौलाना सीट से 13 प्रत्याशी भाग्य आजमाने के लिए चुनावी हुंकार भर चुके हैं तो गढ़ में 10 और हापुड़ में 12 प्रत्याशियों के बीच जंग होनी है।

जिले की तीन विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी को मतदान होगा। मतदान से पहले गुरूवार दोपहर तीन बजे तक नाम वापस लेने की प्रक्रिया को पूरा किया गया। जिसमें जनपद की तीनों सीटों पर तीन निर्दलीयों ने नाम वापस ले लिया है। इसके बाद उम्मीदवारों को सिंबल आवंटन किया गया। नाम वापस लेने वालों में अधिकतर डमी प्रत्याशी थे। जिन्हें पर्चा निरस्त होने की स्थिति में डमी के रूप में नामांकन कराया गया था। इनमें धौलाना से सपा के असलम चौधरी की पत्नी नसीम भी शामिल रही। कुल मिलाकर अब अब तीनों सीटों की स्थिति साफ हो गई है।

धौलाना विधानसभा सीट पर 14 प्रत्याशियों में से अब 13 मैदान में बचे हैं। गढ़ विधानसभा सीट पर दो प्रत्याशियों ने सचिन चौधरी और शाहबुद्दीन ने नाम वापस लिया। इस सीट पर अब दस प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, जबकि हापुड़ विधानसभा सीट पर 12 प्रत्याशी चुनावी दंगल में बचे हैं। अब इन्हीं प्रत्याशियों के बीच चुनावी घमासान होगा। नामांकन वापसी के बाद तीनों सीटों पर उठापटक तेज हो गई है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें