Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश हापुड़बहादुरगढ़ गांव की निधि विश्व वैज्ञानिक बनी

बहादुरगढ़ गांव की निधि विश्व वैज्ञानिक बनी

हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Newswrap
Tue, 30 Nov 2021 06:55 PM
बहादुरगढ़ गांव की निधि विश्व वैज्ञानिक बनी

मेरठ गढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग 709 ए के चौड़ीकरण में दौताई गांव के किसानों की कृषि जमीन पर कम्पनी की टीम कार्य करने को पहुंची तो किसानों ने विरोध कर जमीन में खड़े पेड़ व टयूबबैल का मुआवजा दिये जाने तथा दौताई व मानकचौक गांव को अंडर पास दिये जाने की मांग कर काम करने से रोक दिया। काग्रेस के प्रदेश सचिव डॉ शोएब ने कहा कि किसानों का मुआवजा नहीं तो काम नहीं करने देंगे।

गढ़ मेरठ एनएचआई के चौड़करण कराने के निर्माण कार्य का ठेका टाटा कम्पनी पर है। किसानों ने सोमवार को तहसील पर विरोध प्रदर्शन कर अपनी मांग का ज्ञापन तहसीलदार को सौप दिया था। मंगलवार को दौताई गांव के जंगल में टाटा कम्पनी की टीम पहुंची तो किसान मुफ्ती तारिक, शफायत अली, मौलाना अय्यूब, मुफ्ती नाजिर, फजर मौहम्मद सहित ने निर्माण कार्युआवजा देने के बाद शुरु करें जब तक पूरा मुआवजा नही मिलेगा काम नहीं करने देंगे।

सूचना पर काग्रेस प्रदेश सचिव डॉ शोएब पहुंचे और कहा कि किसानों की समस्या का समाधान कराकर ही काम शुरु कराया जाये। काग्रेस किसानों का उत्पीड़न नहीं देगी किसान का जब तक मुआवजा नहीं दिया जाता है तब तक काम नहीं करें। दौताई और मानकचौक गांव में अंडरपास भी जरुरी है। कम्पनी के अधिकारी ने कहा कि किसानों को पूरा मुआवजा दिये जाने और अंडरपास भी जरुरी है। किसानों की समस्या का समाधान कराकर काम शुरु कराया जायेगा।

epaper

संबंधित खबरें