DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश हापुड़जनपद में डेंगू के दस नए संदिग्ध मरीज मिले, हड़कंप

जनपद में डेंगू के दस नए संदिग्ध मरीज मिले, हड़कंप

हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Newswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:07 AM
जनपद में डेंगू के दस नए संदिग्ध मरीज मिले, हड़कंप

जनपद में डेंगू का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को जिले में डेंगू के दस नए संदिग्ध मरीज मिले हैं। जिसके बाद हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य टीमों ने तुरंत संदिग्ध मरीजों के घर पहुंचकर दवाईयां बांटी। वहीं लोगों को स्वास्थ्य संबंधी टिप्स भी दिए।

जनपद में डेंगू, मलेरिया और बुखार के लगातार पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। वहीं रोजाना अनेक संदिग्ध मरीज प्रकाश में आ रहे हैं। रविवार को जिले में डेंगू के दस नए संदिग्ध मरीज मिले हैं। जिनकी उम्र 45 वर्ष से कम है। डेंगू के संदिग्ध मरीज मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए सैंपल भरें। टीम के सदस्यों ने पॉजिटिव मरीजों के परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य हाल जाना।

-डेंगू के 138 मरीज हुए रिकवर

हापुड़। जनपद में डेंगू के पॉजिटिव मरीज 145 पहुंच चुके हैं। लगातार पॉजिटिव केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग और ज्यादा सतर्क हो गया है। 145 डेंगू पॉजिटिव केस में 138 मरीज रिकवर हो चुके हैं।

-साफ सफाई के प्रति जागरूक कर रही टीमें

हापुड़। डेंगू, मलेरिया और बुखार के मरीज लगातार मिल रहे हैं। जिसे ध्यान में रखते हुए जिले की स्वास्थ्य टीमें लगातार लोगों को साफ सफाई के प्रति जागरूक कर रही हैं। लोगों को घरों के आसपास गंदा पानी जमा नहीं होने देने की सलाह दी जा रही है।

-सीएमओ का कथन

डेंगू और मलेरिया के जहां मरीज मिल रहे हैं वहां स्वास्थ्य विभाग अभियान चलाकर एंटी लार्वा का छिड़काव करा रहा है। वहीं लोगों को साफ सफाई के प्रति जागरूक किया जा रहा है। मच्छर जनित रोगों के प्रति लोग सचेत रहें। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत होने पर तुरंत नजदीक के सरकारी अस्पतालों में संपर्क करें।

-डॉ रेखा शर्मा, सीएमओ हापुड़

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें