ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़ बिना अनुमति शिक्षक गया विदेश, बीएसए ने थमाया नोटिस

बिना अनुमति शिक्षक गया विदेश, बीएसए ने थमाया नोटिस

जनपद के बेसिक शिक्षा विभाग में नया मामला प्रकाश में आया है। एक सरकारी स्कूल का शिक्षक ने बिना अनुमति विदेश यात्रा की। जिसकी शिकायत का बीएसए ने...

 बिना अनुमति शिक्षक गया विदेश, बीएसए ने थमाया नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Mon, 27 May 2024 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद के बेसिक शिक्षा विभाग में नया मामला प्रकाश में आया है। एक सरकारी स्कूल का शिक्षक ने बिना अनुमति विदेश यात्रा की। जिसकी शिकायत का बीएसए ने संज्ञान में लेकर शिक्षक को नोटिस जारी किया है। मामले की विभागीय जांच भी चल रही है।

जनपद हापुड़ की बीएसए द्वारा हाल ही में दो बड़ी कार्रवाई की गई हैं। इनमें दो शिक्षकों को सस्पेंड किया गया है। अब जिले के बेसिक शिक्षा विभाग में एक नया मामला प्रकाश में आया है। जिले के सरकारी स्कूल में तैनात एक शिक्षक द्वारा बिना बेसिक शिक्षा सचिव की अनुमति के विदेश में यात्रा की। जिले के बेसिक शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों को भी इसकी जानकारी नहीं दी गई। मामला संज्ञान में आने के बाद बीएसए ने मामले की जांच बैठाई है। जांच कमेटी द्वारा बार बार शिक्षक से साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए बोला गया, लेकिन शिक्षक साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर रहा है। सोमवार को बीएसए ने उक्त शिक्षक को बुलाया और साक्ष्य प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। साथ ही पासपोर्ट की कापी प्रस्तुत करने के लिए कहा गया।

-बीईओ कर रही मामले की जांच

हापुड़। बिना अनुमति विदेश जाने के प्रकरण की जांच बीईओ कर रही हैं। जांच में शिक्षक द्वारा सहयोग नहीं किया जा रहा है।

-विदेश जाने के लिए बेसिक शिक्षा सचिव की अनुमति जरूरी

हापुड़। अगर कोई बेसिक स्कूल में तैनात शिक्षक को विदेश यात्रा करनी है तो बेसिक शिक्षा सचिव की अनुमति आवश्यक है। उक्त शिक्षक के संबंध में शिकायत है कि शिक्षक द्वारा विदेश यात्रा की गई और बेसिक शिक्षा सचिव से अनुमति नहीं ली गई।

-बीएसए का कथन

शिक्षक द्वारा बिना अनुमति विदेश यात्रा करने का मामला प्रकाश में आया है। जिसकी शिकायत प्राप्त हुई है। मामले की जांच बैठाई गई है। शिक्षक को पासपोर्ट की कापी जमा करने के निर्देश भी दिए हैं। विभागीय नोटिस भी जारी हुआ है। जांच उपरांत नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

-रीतू तोमर, बीएसए हापुड़

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।