ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़सपा कार्यकर्ताओं ने मनाई ज्योतिबा फूले की जयंती

सपा कार्यकर्ताओं ने मनाई ज्योतिबा फूले की जयंती

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रविवार को महात्मा ज्योतिबा फूले की जयंती बड़े ही धूमधाम के साथ मनाई। इस अवसर पर सपा कार्यवाहक जिलाध्यक्ष तेजपाल...

सपा कार्यकर्ताओं ने मनाई ज्योतिबा फूले की जयंती
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Sun, 28 Nov 2021 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रविवार को महात्मा ज्योतिबा फूले की जयंती बड़े ही धूमधाम के साथ मनाई। इस अवसर पर सपा कार्यवाहक जिलाध्यक्ष तेजपाल प्रमुख के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र के सम्मुख फूलमाला अर्पण की।

सपा कार्यवाहक जिलाध्यक्ष तेजपाल प्रमुख ने बताया कि महातमा ज्योतिबा फूले का बचपन बहुत ही कठिनाईयों में व्यतीत हुआ। उनकी माता उन्हें सिर्फ 9 माह का होने पर ही स्वर्ग सिधार गईं थी। लेकिन अपने संघर्ष औरर दृढ़ संकल्प के कारण उन्होंने ना केवल अपनी शिक्षा पूरी और संपूर्ण राष्ट्र के लिए शिक्षा के मार्ग खोले। जिस वजह से उन्हें एक आदर्श शिक्षक कहा जाता है। उनके द्वारा समाज में दबे व पिछड़े वर्ग के लिए विशेषकर महिलाओं से जुड़ी सामाजिक कुरतियों बाल विवाह व नारी शिक्षा के लिए जो कार्य किए उन कार्यों की वजह से उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। इस अवसर पर पुरुषोत्तम वर्मा, नीरज कुमार, कृष्णचंद, सत्यवीर, गुलवीर प्रधान, गुलजार, राकेश, नरेश प्रजापति, आजाद अल्वी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें