ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़एसएसवी कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगा सपा छात्रसभा का हंगामा

एसएसवी कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगा सपा छात्रसभा का हंगामा

सपा छात्रसभा के पदाधिकारियों ने सोमवार दोपहर एसएसवी पीजी कॉलेज की यूजी क्लॉस की प्रवेश प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए जोरदार हंगामा किया।...

एसएसवी कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगा सपा छात्रसभा का हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Mon, 18 Oct 2021 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

सपा छात्रसभा के पदाधिकारियों ने सोमवार दोपहर एसएसवी पीजी कॉलेज की यूजी क्लॉस की प्रवेश प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए जोरदार हंगामा किया। छात्रसभा पदाधिकारियों ने ईडब्लूएस के लिए आरक्षित सीटों पर दूसरी जाति के छात्रों के प्रवेश का आरोप लगाया है। छात्रसभा पदाधिकारियों ने कॉलेज प्राचार्या को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की गई। वहीं महाविद्यालय प्रशासन ने आरोप निराधार बताया है।

एसएसवी पीजी कॉलेज में गत कई दिनों से ओपन मेरिट के आधार पर एडमिशन चल रहे हैं। सोमवार दोपहर सपा छात्रसभा के प्रदेश सचिव रविंद्र यादव के नेतृत्व में अनेक छात्रसभा के कार्यकर्ता कॉलेज में पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए प्रवेश प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। सपा छात्रसभा के प्रदेश सचिव रविंद्र यादव ने बताया कि यूजी कक्षाओं में इन दिनों प्रवेश चल रहे हैं। जिसमें धांधली हो रही है। कॉलेज में ईडब्लूएस के लिए आरक्षित सीटों पर बिना ईडब्लूएस वाले सामान्य श्रेणी, एससी श्रेणी और ओबीसी वाले विद्यार्थियों के एडमिशन कर दिये गए हैं। जबकि पात्र ईडब्लूएस वाले विद्यार्थी प्रवेश से वंचित रह गए हैं। इस मामले की जांच पड़ताल होनी चाहिए। बाद में सपा छात्रसभा के पदाधिकारियों ने एकत्रित होकर महाविद्यालय की प्राचार्या को ज्ञापन सौंपा। साथ ही समस्या से अवगत कराया। इस दौरान उमेश जाटव, सनी जाटव, रिशु सिंह, हरेंद्र यादव, गौरव यादव, रमन कुमार, निशांत, विकास शर्मा, सचिन, राजा, राजकुमार, अवनीश, हिमांशु गुप्ता, सौरभ और गगन समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

-कॉलेज प्राचार्या का कथन

यूजी की एडमिशन प्रक्रिया में कोई धांधली नहीं हुई है। सभी आरोप निराधार हैं। विवि के नियमों के अनुसार महाविद्यालय में स्टूडेंट्स को प्रवेश दिये जा रहे हैं। ओपन मेरिट भी विवि के नियमानुसार बनाई गई है।

-डॉ रेनू बाला, प्राचार्या एसएसवी पीजी कॉलेज हापुड़

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें