ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़होली के मद्देनजर तीर्थ नगरी में छापामारी

होली के मद्देनजर तीर्थ नगरी में छापामारी

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग उप जिलाधिकारी गढ़मुक्तेश्वर के साथ मिलकर निरंतर छापेमारी की कार्रवाई करते हुए सेंपल लिए। होली पर्व को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम...

होली के मद्देनजर तीर्थ नगरी में छापामारी
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Thu, 05 Mar 2020 01:21 PM
ऐप पर पढ़ें

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग उप जिलाधिकारी गढ़मुक्तेश्वर के साथ मिलकर निरंतर छापेमारी की कार्रवाई करते हुए सेंपल लिए। होली पर्व को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में बीति शाम एवं आज सुबह उप जिलाधिकारी गढ़मुक्तेश्वर के साथ मिलकर खादय सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन हापुड़ की टीम ने राव डेयरी दोताई मेरठ रोड गढ़मुक्तेश्वर पर प्रवर्तन कार्रवाई करते हुए जलेबी एवं पनीर का एक - एक नमूना संग्रहित किया गया।

इसके पश्चात संयुक्त टीम द्वारा यादव मिष्ठान भंडार गढ़मुक्तेश्वर के प्रतिष्ठान से रंगीन रसगुल्ला एवं खोआ का एक - एक नमूना संग्रहित किया गया साथ ही लगभग 80 किलो रंगीन रसगुल्ले भी नष्ट कराए गए। इसके पश्चात टीम द्वारा शिवम टूरिस्ट ढाबा एनएच 24 गढ़मुक्तेश्वर पर प्रवर्तन कार्रवाई करते हुए अरहर की दाल एवं हल्दी पाउडर का एक-एक नमूना संग्रहित किया गया।

टीम द्वारा पनीर फैक्ट्री गढ़मुक्तेश्वर के प्रतिष्ठान से पनीर का नमूना, रिफाइंड पामोलिन तेल का नमूना एवं दूध का नमूना संग्रहित किया गया साथ ही आकिल पनीर प्रतिष्ठान के पांच रिफाइंड के टीनो को भी सीज किया गया साथ ही टीम द्वारा गांव सुल्तानपुर हापुड़ में इस्माईल की रसगुल्ला बनाने की भट्ठी से दो छेने के रसगुल्लों का नमूना भी संग्रहित किये गये। इसी क्रम में कार्यवाही करते हुए आज सुबह टीम ने उप जिलाधिकारी गढ़मुक्तेश्वर के साथ मिलकर जय यशोदा डेरी सदरपुर गढ़मुक्तेश्वर पर प्रवर्तन कार्रवाई करते हुए क्रीम एवं दूध का एक - एक नमूना संग्रहित किया गया। इसके पश्चात टीम ने गांव रजैठी में हनीफ की रसगुल्ला बनाने की फैक्ट्री से रसगुल्ले का एक नमूना संग्रहित किया। उपरोक्त सभी नमूनों को जांच हेतु राजकीय लैब भेजा जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की विधिक कार्रवा सुनिश्चित की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें