ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़कार्तिक मेले में सीएम के आगमन की तैयारी में जुटा प्रशासन

कार्तिक मेले में सीएम के आगमन की तैयारी में जुटा प्रशासन

कार्तिक मेले में 22 नवंबर को सूबे के मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने युद्ध स्तर पर तैयारी तेज कर दी...

कार्तिक मेले में सीएम के आगमन की तैयारी में जुटा प्रशासन
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Fri, 16 Nov 2018 12:13 AM
ऐप पर पढ़ें

कार्तिक मेले में 22 नवंबर को सूबे के मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने युद्ध स्तर पर तैयारी तेज कर दी है। मेले की व्यवस्था को लेकर गुरुवार को सीडीओ ने संबधित विभागीय अधिकारियों से सीएम कार्यक्रम स्थल पर कार्यों की सूची लेकर डीएम को सौंपी। इसमें विभागीय अधिकारियों को हैलीपेंड से लेकर वीआईपी घाट बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 22 नवंबर को गढ़ गंगा कार्तिक मेले में आगमन को लेकर डीएम अदिति सिंह ने सीडीओ को कार्यक्रम का नोडल अधिकारी नामित किया है। वहीं सीएम के कार्यक्रम स्थल पर तैयारी को लेकर संबधित विभाग के अधिकारियों को 21 नवंबर तक तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए गए है। एडीएम जयनाथ यादव ने बताया कि मेला स्थल पर हैलीपेंड बनाने की जिम्मेदारी पीडब्लूडी को सौंपी गई है। जबकि गंगा आरती के लिए वीआईपी घाट बनाने की जिम्मेदारी जिला पंचायत पर है। उन्होंने बताया कि सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को मंच तक लाने, लाभार्थियों को बैठाने व मंच से वापिस लाने की जिम्मेदारी डीडीओ, डीआईओएस, खंड शिक्षा अधिकारी, खंड विकास अधिकारी को सौंपी गई है। वहीं विकास कार्यो संबधित विवरण एवं प्रस्तावित योजनाओं के विवरण की बुकलेट तैयार कराने व जनपद के विकास कार्यों का प्रस्तुतिकरण की जिम्मेदारी परियोजना निदेशक, जिला ग्राम्य विकास अधिकारी एवं जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी को सौंपी गई है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के समक्ष आने वाले लाभार्थियों के खान पान की व्यवस्था जिला पूर्ति विभाग को सौंपी गई है। जबकि, कार्यक्रम स्थल के अलावा मेले में सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के लिए पंचायत राज विभाग द्वारा 21 डस्टबिन लगाए गए है। प्रत्येक डस्टबिन पर पंचायत राज व जिला पंचायत के चार सफाई कर्मचारियों को तैनात किया गया। जबकि 10-10 अस्थाई टॉयलेट व मोबाईल टॉयलेट पर दोनों विभाग से एक एक सफाई कर्मचारी को लगाया गया है। पीने के पानी की व्यवस्था के लिए हापुड़ व पिलखुवा नगरपालिका को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सीडीओ दीपा रंजन ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर संबधित विभाग के अधिकारियों की सूची तैयार कर एडीएम को सौंप दी गई है।

जयनाथ यादव, एडीएम ने बताया सीएम के कार्यक्रम स्थल की तैयारी को लेकर संबधित विभाग के अधिकारियों को तैयारी तेज करने के निर्देश दिए गए है। जबकि विभागीय अधिकारियों को उनके उनके कार्यो को सौंपा गया है। जबकि समय से पहले कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए है। जिससे कार्यक्रम में किसी प्रकार की लापरवाही न हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें