ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हापुड़ 8 गांवों की 24 घंटे से बिजली बाधित, आंधी में टूटे थे पोल

8 गांवों की 24 घंटे से बिजली बाधित, आंधी में टूटे थे पोल

शनिवार की शाम आंधी की वजह से पिलखुवा डिवीजन क्षेत्र के 33 केवी के कई बिजली पोल ध्वस्त हो गए। इससे हापुड़ के करीब 8 गांव पिछले 24 घंटे से अंधेरे में...


8 गांवों की 24 घंटे से बिजली बाधित, आंधी में टूटे थे पोल
हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Sun, 22 May 2022 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार की शाम आंधी की वजह से पिलखुवा डिवीजन क्षेत्र के 33 केवी के कई बिजली पोल ध्वस्त हो गए। इससे हापुड़ के करीब 8 गांव पिछले 24 घंटे से अंधेरे में डूबे रहे हैं। लेकिन रविवार शाम तक भी पोल को दुरूस्त नहीं किया जा सका। ऐसे में ग्रामीण बूंद बूंद पानी को तरस गए। पूर्व विधायक गजराज सिंह से भी ग्रामीणों ने इसकी शिकायत की।

शनिवार की शाम हापुड़ में अचानक मौसम बदल गया। देखते ही देखते आसमान में काले बादल छाने के साथ बारिश शुरू हो गई। इसी के साथ तेज हवाएं भी शुरू हो गई। तेज हवाओं की वजह से हाफिजपुर थाना क्षेत्र के नवादा, मीरपुर कला, घुंघराला, अकडोली, अब्दुल्लापुर मोड़ी आदि गांवों में बिजली विभाग के 33 केवी के पोल टूट गए। इससे नवादा बिजली घर से जुड़े गांवों की आपूर्ति ठंप हो गई।

24 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप होने से ग्रामीण पानी पानी के लिए तरस गए। हैंडपंप से पानी भरकर लोगों को अपनी प्यास बुझानी पड़ी। रविवार को पूर्व विधायक गजराज सिंह भी नवादा पहुंचे। यहां ग्रामीणों ने गजराज सिंह के समक्ष अपनी समस्या रखी। इसपर उन्होंने एक्सईएन को फोन किया। उन्होंने बताया कि बिजली विभाग के एक्सईएन का नंबर बंद था। जबकि ग्रामीण परेशान है।

एक्सईएन पिलखुवा भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि आंधी की वजह से 33केवी के कई पोल टूट गए थे। जिन्हें दुरूस्त कराया जा रहा है। अभी एक पोल दुरूस्त होने से बचा है। जिसे सहीं कराकर आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें