DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › हापुड़ › लॉक डाउन का शतप्रतिशत पालन कराने के लिए सड़कों पर उतरी पुलिस
हापुड़

लॉक डाउन का शतप्रतिशत पालन कराने के लिए सड़कों पर उतरी पुलिस

हिन्दुस्तान टीम,हापुड़Published By: Newswrap
Wed, 12 May 2021 03:41 AM
लॉक डाउन का शतप्रतिशत पालन कराने के लिए सड़कों पर उतरी पुलिस

हापुड़। कोरोना के बढ़ते रोगियों की संख्या को लेकर प्रदेश सरकार के साथ साथ प्रशासन और पुलिस भी सर्तक है। लॉक डाउन का पालन कराने के लिए पुलिस सड़को पर उतरी और जगह जगह चैकिंग अभियान चलाया। सड़क पर बिना वजह के घूमनें वाले वाहन चालकों के चालान काटे। इसके अलावा कई वाहनों को पुलिस ने सीज भी किया। पुलिस कोरोना की चैन तोड़ने के लिए लोगों से घरों में रहने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील कर रही है। इसके बाद भी कोरोना का खात्मा करने के लिए लोग आगे आते नहीं दिख रहे हैं।

कोरोना लोगों की जिंदगियों को लील रहा है। कोरोना के दंश के आगे न तो चिकित्सक ही कुछ कर पा रहे हैं और जनता। कोरोना से दम तोड़ने वालों को चार कंधे तक नहीं मिल रहे हैं। कोरोना की चैन तोड़ने और इससे लोगों को बचाने के लिए सोशल डिस्टेंस का होना जरुरी है। जिसको लेकर प्रदेश सरकार ने 17 मई तक का लॉक डाउन बढाया है। जबकि लॉक डाउन का पालन करने के लिए लोग आगे आते नहीं दिख रहे हैं। सड़को पर वाहनों का फर्राटा और बिना मॉस्क के सड़को पर निकलना घातक बना हुआ है। जिससे कोरोना की चैन तोड़ना संभव नहीं दिख रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा लॉक डाउन का सख्ती के साथ पालन कराने और लोगों को सुरक्षित घरों में रखने के लिए एडीजी ने भी दौरा किया था। मंगलवार को नगर के विभिन्न इलाकों में पुलिस सड़को पर उतरी और स्वयं एसपी और एएसपी सर्वेश कुमार मिश्रा भी सड़को पर आए और सड़को पर फर्राटा भरने वाले वाहनों को चैक किया। जिसके बाद बिना मॉस्क के या फिर बिना वजह के सड़क पर आने वाले वाहन चालको के चालान काटे। इसके अलावा पुलिस ने कई वाहनों को सीज भी किया। ताकि लोगों के अंदर डर पैदा हो सके। वहीं घरों से बाहर न निकलनें की हिदायत दी।

गोले बनाकर सोशल डिस्टेंस का करें पालन

नगर के रेलवे रोड पर स्थित कई दवा विक्रेताओ के यहां पर लोगों के द्वारा सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उडती दिखाई दी। जिसके बाद एसडीएम सत्यप्रकाश सिंह ने निर्देश दिए कि दुकानों के बाहर गोले बनाए जाए ताकि सोशल डिस्टेंस का पालन हो सके। बिना गोले ओर सोशल डिस्टेंस के यदि कोई पाया गया तब कार्रवाई की जाए।

मात्र इमरजेंसी वालों का ही छूट

सड़क पर इमरजेंसी सेवा, स्वास्थ्य सेवा और दवा लेने या रोगियों के लिए ही छूट दी गई है। यदि इसके अलावा कोई सड़को पर दिखाई दिया तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार को पुलिस ने नगर के विभिन्न इलाको में बैरीकेटिंग करके निरीक्षण किया और चालान भी काटे।

संबंधित खबरें